फर्ज निभाने के लिए शादी की सालगिरह छोड़ अस्पताल पहुंचे डॉक्टर, कोरोना मरीज को दान किया प्लाज्मा

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 05:29 PM (IST)

कानपुर: यूपी के कानपुर में हैलट अस्पताल के एक डॉक्टर ने मानवता की ऐसी मिसाल कायम की, जिसके बाद पूरे डॉक्टर जमात का सिर गर्व से ऊंचा हो गया। दरअसल इस डॉक्टर की मंगलवार को मैरिज एनिवर्सरी थी, तभी उन्हें सूचना मिली कि हैलट में एक युवक को प्लाज्मा नहीं मिला तो उसकी जान चली जाएगी। डॉक्टर ने मैरिज एनिवर्सरी की खुशियां भुला कर तुरंत हॉस्पिटल पहुंच गए। उस मरीज को प्लाज्मा डोनेट किया, जिसे प्लाज्मा की जरूरत थी।

डॉक्टर मनीष हैलट हॉस्पिटल के ब्लड बैंक के हेड हैं, वह कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजटिव हो गए थे। कोरोना मरीजों को बचाने के लिए वे ठीक हुए मरीजों से प्लाज्मा इकठ्ठा करने की मुहीम में लगे है। मंगलवार को कोरोना वार्ड तीन में भर्ती आकाश सक्सेना की हालत काफी ख़राब हो गई। डाक्टरों ने आकाश को प्लाज्मा चढ़ाने की आखिरी कोशिश बताया, लेकिन आकाश की पत्नी को पुरे कानपूर में कही भी ओ प्लस प्लाज्मा नहीं मिला। हैलट के प्लाज्मा बैंक में भी इस ग्रुप का प्लाज्मा नहीं था। कोई डोनर भी नहीं मिला। आकाश के परिजनों की उम्मीदे टूट चुकी थी। इसी दौरान ये सूचना स्टाफ के माध्यम से डॉक्टर मनीष को मिली, जिसके बाद डॉक्टर मनीष ने अपनी पत्नी डॉक्टर नेहा से सलाह की और सीधे प्लाज्मा देने आ पहुंचे।

मनीष का मानना है कि मैरिज एनिवर्सरी से ज्यादा किसी की जिंदगी को बचना ज्यादा जरूरी है। मनीष को इससे काफी ख़ुशी है। उनका कहना है कि मैरिज एनिवर्सरी तो हर साल आएगी, लेकिन आज किसी की जिंदगी बचाने का मौका मिला रहा है। उससे बढ़कर क्या ख़ुशी होगी, मैं कोरोना पाजटिव रह चुका हूं, इसलिए इसके दर्द को समझता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static