डॉक्टर ने किया मरीज का मानिसक शोषण, विधायक ने की जिलाधिकारी से शिकायत

punjabkesari.in Sunday, Dec 31, 2017 - 09:30 AM (IST)

सुल्तानपुर: यूपी के सुल्तानपुर से डॉक्टर पर मरीज को गंभीर बीमारी बताकर उसे मानसिक पीड़ा पहुंचाने के साथ 20 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। वहीं विधायक ने डॉ. के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को लिखित शिकायत की है। मामले में संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने सीएमओ को जांच के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक जौनपुर जिले के बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रमेश चन्द्र मिश्र का सुल्तानपुर के लोहरामऊ में कोल्ड स्टोरेज है। बीते 9 दिसंबर को कोल्ड स्टोरेज के मैनेजर संजय तिवारी के सीने में अचानक दर्द उठा। आनन-फानन संजय को आशीर्वाद अस्पताल ले जाया गया। जहां हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. राजीव श्रीवास्तव ने जांच कर बताया कि मरीज को दिल का दौरा पड़ने से एक नली अवरुद्ध् हो गई है।

परिजनों ने इस बात की सूचना विधायक को दी। अगले दिन विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उनसे भी वही बात कही। विधायक के दबाव में डॉ. राजीव ने संजय को लखनऊ अस्पताल रेफर कर दिया। लारी में डॉक्टरों ने संजय की एक बार फिर जांच की और बताया कि उसे न तो दिल का दौरा पड़ा है और न ही नली अवरुद्ध है बल्कि महज शुगर बढ़ने से यह परेशानी हुई।

यह सुनकर विधायक सकते में आ गए। लिहाजा उन्होंने कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को लिखित शिकायत की। जिलाधिकारी हरेन्द्र वीर सिंह को दिए शिकायती पत्र में विधायक ने डॉ. राजीव श्रीवास्तव पर आर्थिक और मानसिक शोषण का आरोप लगाया है। वहीं जिलाधिकारीं ने मामले की गम्भीरता देखते हुए सीएमओ को जांच के निर्देश दिए हैं।