लापरवाहीः डॉक्टराें ने प्लास्टर काटने से किया इंकार, खुद काटने काे मजबूर हुए परिजन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 25, 2017 - 04:23 PM (IST)

मिर्जापुरः भले ही योगी सरकार सरकारी अस्पतालों को सुधारने के लिए लाखों-करोड़ों का फंड जारी करे लेकिन डॉक्टर व अन्य स्टाफ के रवैये में काेई बदलाव नहीं आ रहा है। ऐसा ही स्वास्थ्य विभाग को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। 

दरअसल मामला जिला अस्पताल मिर्जापुर का है। जहां टूटे पैर पर चढ़े प्लास्टर काे कटवाने के लिए मरीज डॉक्टर के पास पहुंचे ताे डॉक्टर ने पलास्टर काटने की बजाए मरीजाें से खुद ही काट लेने काे कहा। 

डॉक्टर के इस रवैये से आहत होकर परिजन मजबूर हाेकर एक कोने में मरीज को फर्श पर लिटा कर प्लास्टर काटने लगे। हैरानी तो इस बात की हुई कि वहां खुद से प्लास्टर काटने वाले ये परिजन अकेले ही नहीं थे बल्कि अस्पताल में आैर भी इसी तरह के कई मरीज थे जाे परिजनाें द्वारा पलास्टर कटवा रहे थे। 

डॉक्टर ने बोला खुद ही काट लाे प्लास्टर:- पीड़ित परिजन
परिजनों से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने बोला है कि अपने प्लास्टर खुद ही काट लो। सभी इसी तरह से कर रहे हैं इसलिए हम भी ऐसा ही कर रहे हैं।

मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं:- सीएमएस 
वहीं जब पूरे मामले में जिला अस्पताल के सीएमएस से पूछा गया तो उनका कहना था कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो गलत है। इस मामले के बारे में पता कर आराेपी डॉक्टर के खिलाफ बनती करवाई की जाएगी।