कोविड-19 अस्पतालों में 14 दिनों की शिफ्ट करेंगे डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ, फिर होंगे क्वांरटाइन

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 01:11 PM (IST)

लखनऊः खतरनाक कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। ऐसे मे कोरोना के खिलाफ जंग में मुख्य नायक हैं डॉक्टर। ऐसे में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने के लिए तैनात किए जा रहे डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के स्वास्थ्य और सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इसके अंतर्गत संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए UP में पहले चरण में 246 अस्पताल बनाए जा रहे हैं।

बता दें कि इन कोविड-19 अस्पतालों को जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व अन्य स्थानों पर बनाया जा रहा है। यहां डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ की 14 दिन की ड्यूटी लगाई जाएगी और इसके बाद इस पूरी टीम को अगले 14 दिन पास के लिए किसी गेस्ट हाउस व होटल में बनाए गए क्वारंटाइन वार्ड में रखा जाएगा। इस दौरान डॉक्टरों की दूसरी टीम मरीजों की देखरेख के लिए तैनात की जाएगी।

संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि इसके लिए 14-14 डॉक्टर व स्टाफ की टीम तैनात की जाएगी। कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों व पॉजिटिव पाए गए मरीजों का इलाज करने के लिए क्या-क्या सावधानियां बरतनी है और किस तरीके से सुरक्षित ढंग से मरीजों का इलाज किया जाना है, उन्हें इसकी ट्रेनिंग लगातार दी जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static