इलाज के पैसे ना होने पर डॉक्टरों ने मासूम को फेंका अस्पताल से बाहर, बच्ची की तड़प-तड़प कर मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 01:12 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में इंसानित को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। जहां बहराइच शहर के सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल में मुंह मांगी रकम ना मिलने पर अस्पताल संचालक ने 4 महीने की बच्ची को अस्पताल के बाहर फेंक दिया है। जिससे इलाज के अभाव में तथा सर्दी में उसकी मौत हो गई। बेबस माता-पिता बच्ची के शव को सीने से चिपकाए अपनी बेबसी पर आंसू बहा रहे थे।

जानकारी मुताबिक पीड़ित पीड़ित दंपत्ति ने बताया कि वह अपनी 4 महीने की बच्ची का इलाज कराने के लिए सिविल लाइंस अस्पताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में आए थे। यहां डॉक्टर ने जो रकम मांगी वह दे दी गई। खून चढ़ाने का पैसा भी दे दिया गया लेकिन बच्ची को खून नहीं चढ़ाया गया। बाद में डॉक्टरों ने और अधिक रकम की मांग की जिसके लिए बच्ची के माता-पिता ने मोहलत मांगी लेकिन अस्पताल संचालक डॉक्टर का दिल नहीं पसीजा और उसने बच्ची को अस्पताल के बाहर फेंक दिया।

बताया जा रहा है कि इलाज के अभाव में 4 महीने की बच्ची ने थोड़ी देर के बाद दम तोड़ दिया। बेबस माता-पिता बच्ची के शव को सीने से चिपकाए अपनी बेबसी पर आंसू बहा रहे थे। आसपास के लोगों ने इस घटना पर काफी रोष व्यक्त किया।  उनका कहना है कि निजी अस्पतालों की ओर से आए दिन मरीजों के साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है, लेकिन उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई ना होने से अस्पताल संचालकों के हौसले बुलंद हैं और वह उत्साह के साथ अपनी हरकत को अंजाम दे रहे हैं।

Anil Kapoor