नहीं थम रहा आदमखोर कुत्तों का आतंक, 12 वर्षीय बच्ची को बनाया शिकार

punjabkesari.in Sunday, May 13, 2018 - 11:58 AM (IST)

फर्रुखाबादः उत्तर प्रदेश में कुत्तों का आतंक सिर चढ़ कर बोल रहा है। आए दिन आवारा कुत्ते किसी ना किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। लगातर होती किरकिरी देखकर नींद से जागे प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद भी आवारा कुत्तों का अातंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीतापुर के बाद अब फर्रुखाबाद में भी वैसी ही स्थिति बनती जा रही है। यहां आवारा कुत्ते के काटने से एक बच्ची की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह कुत्ता तीन दिनों में गांव के 20 लोगों को काट चुका है।

12 वर्षीय बच्ची को कुत्ते ने काटा
जानकारी के मुताबिक मामला जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव रतनपुर का है। यहां एक आवारा कुत्ते के आतंक ने लोगों को खासा परेशान कर रखा है। गांव के निवासी कश्यप की 12 वर्षीय पुत्री प्रिया करीब 20 दिन पहले खेत पर जा रही थी। रास्ते में कुत्ते ने उसे काट लिया। घायल प्रिया को लेकर परिजन सीएचसी से लेकर लोहिया अस्पताल तक दौड़ लगाते रहे, लेकिन वहां एंटी रैबीज वैक्सीन नहीं थी।

अस्पताल में नहीं मिला इलाज
पीड़ित के परिजन लोहिया अस्पताल में पहुंचे। यहां उन्होंने सीएमओ को बच्ची की हालत के बारे में बताया तो सीएमओ ने गाली गलौच कर उन्हें वहां से भगा दिया। परिजनों ने सीएमओ पर गाली गलौच करने का आरोप लगाया। प्रिया के गरीब मां-बाप के पास इतने रूपए नहीं थे कि वह निजी अस्पताल मे उसको एंटी रेबीज लगवा पाएं। जिसके बाद उन्होंने उसका तंत्र-मंत्र के सहारे इलाज कराना शुरू किया, लेकिन कोई फायदा होने की जगह हालत बिगड़ती चली गई।

बच्ची ने तोड़ा दम 
जिसके बाद परिजन ज्यादा हालत खराब होने पर उसे पुन शनिवार की रात को लोहिया अस्पताल लेकर आए। जहां उसे देखकर चिकित्सक ने इलाज करने से मना कर दिया। जिसके बाद इलाज के अभाव से बच्ची ने दम तोड़ दिया।  


 

Tamanna Bhardwaj