चिंता मत करो अभी हम हैं…भाई अतीक से जाते-जाते बोला अशरफ, वकीलों से भी किया परिवार का खर्चा उठाने का वादा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 02:11 PM (IST)

प्रयागराज: प्रयागराज की कोर्ट में सजा के ऐलान के बाद भारी सुरक्षा में माफिया डॉन अतीक अहमद को साबरमती जेल ले जाया जा रहा है। डर के साए में अतीक साबरमती से  यूपी पहुंचा। 45 साल के आपराधिक जीवन में पहली सजा सुनाए जाने पर माफिया डॉन अतीक अहमद बुरी तरह टूट गया था। सजा सुनकर अतीक कोर्ट रूम में बेहद घबरा गया और उसकी आंखे नम हो गई। कोर्ट रूम में अतीक फूट फूटकर रोने लगा। वहीं अतीक के भाई अशरफ को कोर्ट ने सबूतों के अभाव से बरी कर दिया, लेकिन भाई को सजा मिलने पर अशरफ अतीक का हौसला बढ़ाता हुआ नजर आया।

उसने इशारों में ही भाई को भरोसा दिया कि चिंता ना करो, अभी मैं हूं। मैं सब संभाल लूंगा। दोनों भाइयों के बीच हो रही आंखों आंखों के इस संवाद को कोर्ट रूम में मौजूद लोगों ने भी देखा। वहीं कोर्ट से निकलते समय उसने वकील सौलत हनीफ व दिनेश पासी को भी भरोसा दिया। कहा कि घर के खर्च की चिंता करने की जरूरत नहीं।  दरअसल, अदालत से बाहर निकलते वक्त एक मिनट के लिए अशरफ की मुलाकात सौलत हनीफ और दिनेश पासी से हुई। इन दोनों ने कह भी दिया कि उनकी वफादारी की सजा उन्हें मिल गई है। पूरा घर तबाह तबाह हो गया। ऐसे में अशरफ ने उन्हें भी भरोसा दिया कि उनके घर का पूरा खर्च अब वह खुद उठाएगा।

सल्तनत पल भर में दरकते देख अतीक की मंगलवार को फैसले के बाद हालत ऐसी थी कि वह सबसे आंखे चुराता नजर आया। वहीं उसका छोटा भाई अशरफ सभी को तसल्ली दे रहा था। वह जिसके पास भी जाकर खड़ा होता था, उसे बस यही कहता कि वक्त का पहिया है एक दिन फिर घूमेगा। वह भरोसा देता कि हम हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे। हालांकि अतीक ना तो किसी के पास गया और ना ही किसी से बात की। 

क्या है मामला? 
बता दें कि अतीक और अशरफ मंगलवार को प्रयागराज की कोर्ट में पेश हुए थे। इनकी पेशी राजूपाल हत्याकांड में मुख्य गवाह उमेश पाल के अपहरण वाले मामले में हुई थी. इसके लिए अतीक को साबरमती जेल से लाया गया था तो अशरफ बरेली जेल से आया था। साल 2007 में हुई इस वारदात में कोर्ट ने अतीक समेत तीन दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। इनमें अतीक का वकील सौलत हनीफ और सागिर्द दिनेश पासी भी शामिल हैं। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj