पुजारियों ने CM योगी से लगाई गुहार, कहा- मंदिर में नहीं आ रहा दान सरकार करे मदद

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 11:57 AM (IST)

सहारनपुर: कोरोना महामारी से पूरी दुनिया के लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। देश में भी सभी स्कूल, कॉलेज, कार्यालय, धार्मिक स्थल बंद है। ऐसे में लोगों की आर्थिक दशा खराब हो गई। इसका प्रभाव मंदिर के पुजारियों पर भी देखने को मिल रहा है। लॉकडाउन के बाद से लोग मंदिर नहीं जा रहे न ही मंदिर में दान कर रहे हैं न ही किसी धार्मिक अनुष्ठान के लिए  पुजारियों को घर पर ही बुला रहे है। ऐसे में पुजारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है।

बता दें कि सहारनपुर के पुजारियों के एक समूह ने सरकार से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है। सहारनपुर के मंदिरों के पुजारियों और ब्रह्मवृत्ति एवं पुरोहित कर्म करने वाले ब्राह्मणों ने प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा है। सनातन संरक्षण संघ के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौंपा है। इसमें उन्होंने राज्य सरकार से मदद की गुहार लगाई है। इस ज्ञापन में उन्होंने कोरोना के संकट काल में उनको होने वाली परेशानियों की जानकारी भी दी है। साथ ही जल्द ही उन्हें मदद करने की बात कही गई है।

ज्ञापन में कहा गया है कि लॉकडाउन के कारण मंदिर बंद होने के कारण पुजारियों वह ब्रह्मवृत्ति एवं पुरोहित कर्म से जीवन यापन करने वाले ब्राह्मण आज भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। उनके पास आय का कोई साधन फिलहाल नहीं बचा है। सीएम योगी के नाम लिखे ज्ञापन में संगठन ने मांग की है कि उन्हें मासिक वेतन के रूप में आर्थिक सहायता प्रदान किया जाए। ताकि परेशानी के इस दौर में उन्हें मदद मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static