लहसुन का दोहरा शतक, प्‍याज की सेंचुरी, कांग्रेसियों ने निकाला श्रद्धांजलि मार्च

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 12:01 PM (IST)

गोरखपुर: आमजन को महंगाई की मार से रोज दो-चार होना पड़ रहा है। महंगाई के आंसू रुला रहा लहसुन दोहरा शतक और प्‍याज सेंचुरी लगा चुका है। फुटकर बाजार में लहसुन की कीमत 200 रुपए प्रति किलो, प्‍याज की कीमत 100 रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है। ऐसे में आम आदमी को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। यही वजह है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनोखा विरोध जताया है। चांदी का वर्क लगे लहसुन और प्‍याज पर अगरबत्‍ती और मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि मार्च लेकर निकल पड़े हैं।

ये नजारा है यूपी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर का। यहां के ब‍ेतियाहाता मोहल्‍ले में कांग्रेस कार्यकर्ता लहसुन और प्‍याज की आसमान छूती कीमत के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किए। कार्यकर्ताओं ने प्‍लेट में चांदी का वर्क लगा लहसनु, प्‍याज रखकर उस पर मोमबत्‍ती और अगरबत्‍ती जलाई। श्रद्धांजलि मार्च लेकर निकल पड़े। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान हाथ में पोस्‍टर भी लिए हुए थे। इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व जिला महासचिव अनवर हुसैन ने कहा कि लगातार छह महीने से पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, लहसुन और प्‍याज की कीमत बढ़ रही है।

उद्योगपतियों को समर्पित है केंद्र सरकार: कांग्रेस
अनवर ने कहा कि प्रधानमंत्री जब सत्‍ता में आए तो उन्‍होंने कहा था कि ये गरीबों और आम लोगों को समर्पित सरकार है। लेकिन, ऐसा लगता है कि ये उद्योगपतियों को समर्पित सरकार है। उन्‍हें आम लोगों की समस्‍या से कोई लेना देना नहीं है। कैसे बीएसएनएल, एयर इंडिया समेत तमाम कंपनियों को बेचकर अपने उद्योगपति मित्रों को आर्थिक फायदा पहुंचाया जाए इस पर काम कर रहे हैं। विदेश घूम रहे हैं। प्रचार के माध्‍यम से कहते हैं कि ये लहसुन, प्‍याज, रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल ये सब सस्‍ता है। लेकिन, आप देखिए कि प्‍याज 120 रुपए, लहसुन 250 रुपए, पेट्रोल 75 रुपए, डीजल 65 रुपए और रसोई गैस 750 रुपए है।

अनवर ने निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के अंदर दृढ़ इच्‍छाशक्ति की कमी है। नहीं तो कैबिनेट की बैठक बुलाकर विदेश से प्‍याज मंगाकर आमजन के बीच में कम दामों पर वितरित करा सकते थे। प्रधानमंत्री जी मस्‍त हैं और अपने उद्योगपतियों और मित्रों को फायदा पहुंचाने का काम कर रहे हैं। अगर एक सप्‍ताह के अंदर प्‍याज और लससुन का दाम कम नहीं हुआ, तो वे सड़क पर प्रदर्शन करेंगे, रोड जाम करेंगे और मंत्रियों का भी घेराव करेंगे। 

Ajay kumar