यूपी विधान परिषद के चुनाव में विजयी प्रत्याशियों को सीएम योगी ने दी हार्दिक बधाई, कहा- ये जन विश्वास का प्रतीक है

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 02:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद में स्नातक,शिक्षक खण्ड निर्वाचन की पांच सीटों में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दबदबा कायम रखा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजयी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा कि भाजपा उम्मीदवारों को मिली जीत डबल इंजन की सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास का प्रतीक है। योगी ने शुक्रवार को ट्वीट किया ‘‘ उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई। राज्य विधानमंडल के उच्च सदन के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को मिली यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास की प्रतीक है।

 

 उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति गहरी आस्था रखने वाले कर्मठ सदस्यों की उपस्थिति उ.प्र. विधान परिषद की गरिमा को बढ़ाएगी। नए सदस्यों के सार्वजनिक जीवन का सुदीर्घ अनुभव‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश'के निर्माण में सहयोगी सिद्ध होगा। सभी के उज्ज्वल भविष्य के प्रति शुभकामनाएं। इस बीच निर्वाचन आयोग के

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बरेली-मुरादाबाद खंड निर्वाचन स्नातक सीट भाजपा ने जीत ली है जबकि अन्य तीन पर पार्टी निर्णायक बढ़त की ओर अग्रसर है। बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट पर भाजपा के डॉ जय पाल सिंह व्यस्त ने बड़े अंतर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को हराया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद की तीन खण्ड स्नातक गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक, कानपुर खण्ड स्नातक एवं बरेली - मुरादाबाद खण्ड स्नातक तथा दो खण्ड शिक्षक इलाहाबाद-झांसी खण्ड शिक्षक एवं कानपुर खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक चुनाव के लिये मतदान पिछली 30 जनवरी को हुआ था। मतों की गिनती का काम बरेली, झांसी, गोरखपुर एवं कानपुर में गुरूवार सुबह आठ बजे से शुरू हुआ था जो शुक्रवार को भी जारी रहा।   इन पांच सीटों के लिये प्रदेश के 39 जिलों प्रयागराज, कौशाम्बी, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, जालौन, झांसी, ललितपुर कानपुर नगर कानपुर देहात उन्नाव, बरेली, पीलीभीत, शाहजहाँपुर, बदॉयू, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, सम्भल, बहराइच, श्रावस्ती, गोण्डा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, सन्त कबीर नगर, गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़, मऊ, सुल्तानपुर, अयोध्या, अमेठी तथा अम्बेडकरनगर में वोट डाले गये थे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static