दोहरे हत्याकांड के बाद बवालः गुस्साए लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, 8 घायल

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2017 - 03:11 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ में विगत 7 अगस्त को रेलवे रोड पर हुए दोहरे हत्याकांड ने नया मोड़ ले लिया है। पीड़ित परिवार को मुआवजा और नौकरी ना मिल पाने को लेकर आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल कर दिया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पथराव और फायरिंग की, जिसमें की थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए। फिलहाल इस घटना के बाद से ही शहरभर में अफवाहों का बाजार गरम है।

मुआवजा ना मिलने पर लोगों ने जमकर काटा बवाल
दरअसल विगत 7 अगस्त को गांधीपार्क क्षेत्र के सराय बैरागी रेलवे रोड निवासी 2 भाई वसीम व आशू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें पुलिस ने 6 घंटे बाद आरोपी कचौड़ी विक्रेता सुरेश को गिरफ्तार कर लिया। उसका भाई व एक नौकर अभी भी फरार है। इसी क्रम में पीड़ित पक्ष की मांग पर जिला प्रशासन ने 25-25 लाख रुपए मुआवजा देने की संस्तुति शासन को भेज दी है, लेकिन कई दिन से मुआवजे पर शासन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। वहीं 3 दिन से आशंका जताई जा रही थी कि जुमे की नमाज के बाद इस मांग को लेकर लोग प्रदर्शन कर सकते हैं, हुआ भी यही।

खुब हुई नारेबाजी, पहुंचे कई आला अधिकारी
दोपहर 2 बजे नमाज के बाद नारेबाजी शुरू हो गई। एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच भीड़ को समझाने में जुट गए। तभी शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने मस्जिद से लोगों को शांत करते हुए कहा कि प्रशासन के माध्यम से 50-50 लाख के मुआवजे की मांग सरकार को भेजी जाएगी। शहर मुफ्ती के इस आश्वासन पर आधी से ज्यादा भीड़ लौट गई। पर 50-60 लोग वहीं कोतवाली के सामने जमे रहे।

पुलिस पर भी पथराव और तोड़फोड़
इन लोगों ने एक मांग और रख दी कि हम कलक्ट्रेट पर जाकर ज्ञापन देंगे। अफसरों ने इसकी अनुमति नहीं दी। इनमें से कुछ लोग मान भी गए। राजी न होने वालों ने हंगामा कर आपस में ही मारपीट कर दी। पुलिस ने रोका तो पथराव व फायरिंग कर दी। सिर में पत्थर लगने से मदारगेट चौकी प्रभारी राजकुमार सिंह घायल हो गए। एसओ जवां अमित यादव व एसओ देहलीगेट अनुज कुमार भी चोटिल हो गए।

मामला दर्ज कर कार्रवाई के आदेश
कोतवाली के सामने खड़े पुलिस के वज्र वाहन का शीशा तोड़ दिया गया। आरएएफ के वाहनों पर भी पथराव किया। पुलिस ने जवाब में लाठीचार्ज किया। आंसू गैस छोड़ी और फायरिंग भी की। जामा मस्जिद के पास बारहसैनी धर्मशाला मंदिर पर भी पथराव हुआ। उपद्रवियों ने वहां संचालित ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त को भी लूटने की कोशिश की, मगर गेट बंद कर लेने से उपद्रवी सफल नहीं हुए। करीब 2 घंटे बाद बिगड़े हालात काबू में आए।
सीओ का कहना है कि प्रायोजित पथराव हुआ है। वीडियो फुटेज के जरिए उपद्रवियों को चिह्नित किया जा रहा है। सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर माहौल खराब करने वालों को भी नहीं बख्शा जाएगा।