...जब Union Bank के ATM से अचानक निकलने लगा दोगुना रुपया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 05:06 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद के एक यूनियन बैंक के एटीएम के बाहर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एटीएम से दोगुने पैसे निकलने लगे। ज्यादा पैसे लेने की होड़ में देखते ही देखते एटीएम के बाहर लोगों का हुजूम लग गया। आनन-फानन में किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बैंक अधिकारियों को सूचित कर तत्काल एटीएम को बंद कर दिया।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक दारागंज कच्ची सड़क स्थित यूनियन बैंक का एटीएम है। यहां शाम करीब 5:30 बजे एजेंसी वाहन आया और कैश लोड करने के बाद एटीएम चालू किया गया। कुछ देर बाद एटीएम से पैसा निकालने के लिए ग्राहक पहुंचा और उसने जब रकम डाली तो उसे दुगनी रकम एटीएम ने दे दी। इसके बाद सभी लोग मौके का फायदा उठाने लगे। इसकी खबर पुलिस को मिली तो तत्काल एटीएम का शटर गिरा कर उसे बंद कर दिया गया।

बैंक को लगा डेढ़ लाख रुपए का चूना 
सुत्रों की मानें तो लगभग 150 लोगों ने इस एटीएम से 145000 रुपए ज्यादा निकाल लिए। बैंक को लगभग डेढ़ लाख रुपए का चूना लग जाने की आशंका जताई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ बैंक अधिकारी मौके पर जांच पड़ताल कर सब कुछ पता लगा रहे हैं। बैंक अधिकारी पैसा निकालने वाले खाताधारकों का डिटेल जुटा रहे हैं और संबंधित बैंकों को डिटेल भेज कर उनके अकाउंट से वसूली की जाएगी।

पैसे निकालने वाले लोगों की निकाली जा रही डिटेल 
यूनियन बैंक के एटीएम प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि एटीएम में पैसा रखने वाली एजेंसी से डिटेल मांगा गया है। अभी कुछ कहना मुश्किल है, जिन लोगों ने पैसे निकाले हैं उनसे वसूली होगी और ग्राहकों से यह पैसा रिकवर नहीं हुआ तो संबंधित एजेंसी को ही पैसा चुकाना पड़ेगा ।