दहेज लोभी पति ने पैसों की मांग कर पत्नी को निकाला घर से बाहर, पीड़िता लगा रही न्याय की गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 28, 2018 - 12:20 PM (IST)

मेरठः प्रदेश की योगी सरकार समाज में सुधार लाने की चाहे जितनी कोशिश कर ले, लेकिन समाज में कुछ लोग आज भी ऐसे हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। ऐसा ही एक मामला मेरठ में सामने आया है, जिसने एक बार फिर समाज और सरकार दोनों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

जानकारी के मुताबिक मामला थाना नौचंदी क्षेत्र के शास्त्रीनगर का है। यहां के निवासी अभय अग्रवाल की शादी हापुड़ की रहने वाली सोनिया से 4 साल पहले हुई थी। जिनके 2 बच्चे भी है, यूं तो अभय अग्रवाल का मेरठ कोटला बाजार में चाय पत्ती का बड़ा कारोबार है, लेकिन उसकी नियत ऐसी खराब है कि वो शादी के बाद से ही अपनी पत्नी से समय-समय पर घर से पैसे लाने की डिमांड करता रहता था। 

हद तो तब हो गई जब सोनिया ने ससुरालियों की बढ़ती डिमांड को स्वीकार करना बंद कर दिया। जिसके बाद ससुरालियों ने उसे घर से निकल दिया। काफी दिन से सोनिया दोनों छोटे छोटे बच्चों के साथ अपने घर हापुड़ में रहने लगी। इसके बावजूद भी जब सोनिया का पती उसे कई दिनों तक लेने नहीं आया। परेशान और लाचार पीड़िता खुद ही अपनी सुसराल लौट आई। लेकिन सुसरालिजन को यह भी नागवार हुआ। उन्होंने उसे घर के भीतर घुसने ही नहीं दिया। 

जिसके बाद पीड़िता ने जिले की कप्तान मंज़िल सैनी और डायल 100 पर कॉल करके स्थिति से अवगत करा दिया और मीडिया भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पति अभय अग्रवाल को हिरासत में लिया और थाने ले गई।  फिलहाल दोनों को समझाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि दोनों का केस परिवार परामर्श केंद्र में भी चल रहा है। लेकिन इस तरह की घटनाओं से ये तो ज़ाहिर होता है कि आज भी महिलाओं के प्रति इस तरह की घटनाओं में गिरावट नहीं आई है। जबकि सरकार समय-समय पर दहेज के खिलाफ कानून बनाती रही है। 


 

Punjab Kesari