Dowry dispute: बहाने से खेत में बुलाकर पत्नी से शारीरिक संबंध... विवाद में पति ने दुपट्टे से घोंटा गला

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 04:49 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की शहर कोतवाली की पुलिस ने पाराओझी गांव में अरहर के खेत से रविवार की दोपहर एक युवती का शव बरामद किया है और इस सिलसिले में पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। पति से दहेज संबंधी विवाद के चलते युवती पिछले एक महीने से अपने मायके में रह रही थी और दो फरवरी से लापता थी।

हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के पाराओझी गांव में अरहर के खेत से पति अमित कुमार की निशानदेही पर उसकी पत्नी कंचन (23) का आज दोपहर करीब एक बजे शव बरामद किया गया और वह पिता के घर से दो फरवरी से लापता थी और परिजनों ने कोतवाली में तीन फरवरी को उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई थी।

एसपी ने बताया कि पति-पत्नी के बीच दहेज संबंधी मामले को लेकर विवाद चल रहा था, इसलिए कंचन पिछले एक माह से अपने मायके पाराओझी गांव में रह रही थी। गिरफ्तार उसके पति अमित के हवाले से उन्होंने बताया कि दो फरवरी को अमित ने अपनी पत्नी कंचन को पैसा देने के बहाने घटनास्थल बुलाया था और अरहर के खेत में शारीरिक संबंध बनाने के दौरान दोनों के बीच विवाद होने पर अमित ने उसी के दुपट्टे से गला कसकर कंचन की हत्या कर दी और वारदात को अंजाम देने के बाद अमित कानपुर देहात जिला स्थित अपने गांव नसीरपुर चला गया था।

सिंह ने बताया कि कंचन के मायके पक्ष के लोगों ने उसके लापता होने की गुमशुदगी तीन फरवरी को दर्ज करवाई थी और शनिवार को परिजनों ने उसके पति पर शक जाहिर किया, जिसके आधार पर रविवार को उसे पकड़कर पूछताछ की गई तो उसने कंचन की हत्या करना स्वीकार किया और उसी की निशानदेही पर आज शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि आगे जांच की जा रही है।

Content Writer

Umakant yadav