दहेज लोभी पति ने पत्नी को चाकू से गोदकर उतारा मौत के घाट, मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 04:01 PM (IST)

फतेहपुरः देश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर बेटियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन दहेज लोभी दहेज के खातिर नवविवाहिताओं को मौत की नीद सुलाने में लगे हुए हैं। मामला फतेहपुर का है। यहां दहेज के लालच में एक पति ने पत्नी की चाकू गोद कर हत्या कर दी। 

मामला असोथर थाना क्षेत्र बनपुरवा गांव का है। यहां 4 माह पूर्व पिता ने अपनी बेटी के हाथ पिले कर उसे घर से विदा किया, लेकिन दहेज लोभियों ने दहेज में कार ना मिलने से नवविवाहिता को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पिता बेटी को ससुराल लेने पहुंचे लेकिन उसके पहले हत्यारे पति ने दहेज़ ना मिलने से विवाहिता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

वहीं जब इस बारे में मृतका के परिजनों की जानकारी हुई तो बेटी के ससुराल पहुंचकर हंगामा करने लगे। घटना की सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है।

मृतका के पिता समरजीत की मानें तो बेटी मालती देवी की शादी 4 अप्रैल 2018 को रोहित के साथ बड़े ही धूमधाम से कर बेटी को विदा किया, लेकिन पैसे कम होने की वजह से बेटी को कार नहीं दे पाया। जिसके लिए बेटी के ससुरालीजन उसे प्रताड़ित करने लगे। जब बेटी को लेने गया तो उसे भेजने से इंकार कर दिया। जैसे ही घर पहुंचा तो सुचना मिली की उसकी हत्या कर दी गई। बेटी के सर में चाकू के निशान हैं।

इस बारे में पुलिस का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्हें जल्द ही अरेस्ट कर सलाखों के पीछे भेज दिया जायेगा। 


 

Tamanna Bhardwaj