दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, ससुरालियों ने मांग पूरी ना होने पर जिंदा जलाया

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 10:10 AM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में गुरुवार को एक विवाहिता को दहेज के लिए पति और ननद ने कथित रूप से जिंदा जलाकर मार डाला। पुलिस सूत्रों के अनुसार कोतवाली नानपारा क्षेत्र के चंदनपुर निवासी निम्मो (25) की शादी 3 साल पहले नानपारा नगर क्षेत्र के बेलदारन टोला निवासी फरीद के साथ हुई थी।

शादी के बाद उसे डेढ़ साल की एक बच्ची भी है। आरोप है कि उसको 50 हजार रुपए नकदी व मोटर साइकिल की मांग को लेकर उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि 10 जून को उसे घर से भगा दिया गया था। जिस पर मायके वालों ने समझा बुझाकर उसे पुन: ससुराल भेजा था। सुबह करीब साढ़े 11 बजे के आसपास घर में आग की लपटों के साथ निम्मों की चीख पुकार मोहल्ले के लोगों ने सुनी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

प्रभारी निरीक्षक विनोद अग्निहोत्री पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए, लेकिन तब तक निम्मो की मौत हो चुकी थी। शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। मृतका के पिता नसीम खान की तहरीर पर पुलिस ने पति फरीद व उसकी बहन सलमा को नामजद करते हुए केस दर्ज कर लिया है। पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उन्होंने बताया कि फरीद की यह चौथी शादी थी। पहली बीबी की भी मौत हो चुुकी है। जबकि 2 बीबियों का कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

Anil Kapoor