दहेज लोभियों ने बहू को बेरहमी से उतारा मौत के घाट, फिर की ये शर्मनाक हरकत

punjabkesari.in Sunday, Jun 10, 2018 - 04:30 PM (IST)

कन्नौजः एक तरफ हमारा समाज विकसित होने के दावे करता है तो वहीं दूसरी तरफ उसी समाज में आज भी महिलाएं दहेज प्रथा जैसी कुरीति की बलि चढ़ रही हैं। ताजा मामला कन्नौज जिले का है। जहां दहेज लोभियों ने दहेज की मांग पुरी ना होने पर  विवाहिता की बेरहमी से हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया।

जानकारी के मुताबिक मामला बेहटा रामपुर गांव का है। यहां रहने वाले पदम से मृत शवेता की शादी 19 जून 2017 को हुई थी। मृतका के परिजनोंं की मानें तो शादी में अपनी क्षमता से ज्यादा दहेज़ पदम सिंह को दिया था, लेकिन इसके बावजूद दहेज़ लोभियों का पेट नहीं भरा और दहेज़ में 2 लाख रूपए की मांग करते रहे। वहीं मांग ना पूरी होने पर ससुराली शवेता के साथ मारपीट करते थे। कई बार मामले में बीच बचाव कराया गया। वहीं घटना वाले दिन दहेज़ लोभियों में स्वेता को मारकर फांसी पर लटका दिया और मौके से फरार हो गए।

वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अधिकारीयों का कहना था पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


 

Tamanna Bhardwaj