CM योगी से बोली दहेज पीड़िता- 5 लाख के लिए मारकर पति ने निकाल दिया..मुझे दे दें इच्छामृत्यु

punjabkesari.in Sunday, Mar 07, 2021 - 02:28 PM (IST)

कानपुरः समाज में लोग कितने भी शिक्षित क्यों न हो जाएं मगर दहेज नाम का नासूर घाव खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन न जानें कितनी औरतें लड़कियां इसके भेंट चढ़ जाती हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर का है जहां ससुराल वालों ने रुपयों की डिमांड पूरी न होने पर विवाहिता को पीटकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इच्छामृत्यु की मांग की है।

बता दें कि मामला चकेरी थाना क्षेत्र के मंगला विहार का है। जहां पीड़िता वर्षा तिवारी ने बताया कि उनका विवाह लाल बंगला निवासी युवक के साथ 29 जून 2018 को हुआ था। पति हैदराबाद में एक पान मसाला कंपनी में एकाउंटेंट है। वर्षा ने आगे बताया कि  विवाह के 15 दिन बाद वह पति के साथ हैदराबाद चली गई थी। मगर पति पांच लाख दहेज में लाने की मांग को लेकर उसे पीटता है। 17 अगस्त 2018 को उसके भाई हैदराबाद पहुंचे और वर्षा को वापस अपने साथ ले आए। उसके बाद से वह अपने मायके में ही रही।

उसने आगे बताया कि 9 नवंबर 2020 को वापस ससुराल गई तब सास, ससुर, जेठ और जेठानी ने मिलकर दहेज की मांग को लेकर उसे पीटा। पीड़िता ने चकेरी थाने से लेकर अधिकारियों से शिकायत की पर कार्रवाई नहीं हुई। आरोपी है कि पीड़िता ने जनसुनवाई पोर्टल समेत महिला हेल्प लाइन पर भी शिकायत की। मगर कहीं से कोई सुनवाई नहीं हुई।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi