दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का निर्माण दिसम्बर तक हो पूरा: डॉ. अनूप चन्द्र

5/30/2019 1:33:22 PM

 

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के कार्यों को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ दिसम्बर तक पूर्ण कराया जाए। इसके साथ ही निर्माणाधीन 06 लेन एक्सप्रेस-वे मार्ग में पाइपलाइन आदि शिफ्टिंग का कार्य प्राथमिकता से पूर्ण कराया जाए।

राज्य के मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने बुधवार को यहां लोक भवन स्थित सभागार में निर्माणाधाीन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के कार्यों की समीक्षा कर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन एक्सप्रेस-वे में आवश्यकतानुसार जमीन का नियमानुसार अधिग्रहण कर किसानों को मुआवजा पारदर्शिता के साथ दिलाया जाना सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि पाइपलाइनों की शिफ्टिंग किये जाते समय इस बात का अवश्य ध्यान रखा जाए कि नागरिकों को जलापूर्ति की समस्या कतई न होने पाए।

डॉ. पाण्डेय ने निर्माणाधीन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे 06 लेन मार्ग के 51 प्रतिशत भौतिक प्रगति होने पर अधिकारियों को निर्देश दिये कि अवशेष कार्यों को निर्धारित माइलस्टोन के अनुसार पूर्ण कराने के लिए निरन्तर अनुश्रवण सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य निर्धारित अवधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराकर आम नागरिकों को बेहतर यातायात सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु कोई कोर-कसर न छोड़ी जाए।

बैठक में प्रमुख सचिव, आवास नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव, औद्योगिक विकास राजेश कुमार सिंह, मण्डलायुक्त, मेरठ श्रीमती अनीता मेश्राम, सचिव, औद्योगिक विकास सन्तोष यादव सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।


Tamanna Bhardwaj