डॉ. कफील का योगी पर पलटवार, कहा- मरने वाले बच्चों पर राजनीति ना करो

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 02:28 PM (IST)

लखनऊ: पिछले वर्ष गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अॉक्सीजन के सिलेंडरों की कमी के कारण हुई शिशुओं की मौत को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डॉक्टर कफील खान आमने-सामने आ गए हैं। डॉक्टर कफील ने कहा कि शिशुओं की मौत पर सीएम झूठ बोल रहे हैं। डॉ.कफील ने यहां तक कहा कि सीएम इस मुद्दे का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए कर रहे हैं।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए डॉक्टर कफील खान ने कहा कि ये दुख की बात है कि सीएम राजनीतिक लाभ के लिए झूठ बोल रहे हैं। उनका कहना है कि शिशुओं की मौत अॉक्सीजन की कमी से नहीं हुई। डॉ.कफील ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में सरकार ने अपने हलफनामें में कहा कि बच्चों की मौत अॉक्सीजन की कमी से हुई थी, क्योंकि अॉक्सीजन सप्लाई करने वालों को भुगतान नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि आरटीआई के जबाव में भी यह बात स्वीकार की थी अॉक्सीजन के सिलेंडरों का भुगतान नहीं किया गया था।

मेडिकल कॉलेज में सिलेंडरों की कमी के कारण ही शिशुओं की मौत हुई थी। डॉक्टर कफील ने कहा कि सीएम इस मामले में अपने स्वास्थ्य मंत्री को बचा रहे हैं। अब 1 साल के बाद सीएम इन बच्चों के मामले को लेकर राजनीति कर रहे हैं, जो अच्छी बात नहीं है।

Anil Kapoor