डॉक्टर कफील खान की बढ़ी मुश्किलें, गृह मंत्रालय ने 3 महीने के लिए रासुका बढ़ाई

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 02:54 PM (IST)

अलीगढ़: भड़काऊ भाषण देने के मामले में जेल में बंद डॉ.कफील खान की मुस्किले और बढ़ गई है। गृह मंत्रालय ने उनके ऊपर लगी रासुका तीन महीने तक और बढ़ा दी है। डॉ. कफील पर 13 फरवरी को रासुका लगाई गई थी। वह वर्तमान में मथुरा जेल में बंद हैं। डॉक्टर कफील पर आरोप है कि एएमयू में सीएए के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था।

बता दें कि नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में एएमयू में आयोजित प्रदर्शन के दौरान गोरखपुर के डॉ. कफील ने भड़काऊ भाषण दिया था। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ भी टिप्पणी की थी। इसके बाद सिविल लाइंस थाने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 29 जनवरी को एसटीएफ ने डॉ. कफील को मुंबई से गिरफ्तार किया था। अलीगढ़ लाए जाने के बाद उन्हें मथुरा जेल भेज दिया गया।

डीएम ने बताया कि कि डॉ. कफील पर एनएसए की संस्तुति प्रशासन द्वारा कर रिपोर्ट गृह मंत्रालय व शासन को भेजी गई थी। जिस पर राज्य एडवाइजरी बोर्ड ने 13 फरवरी को एनएसए की संस्तुति तीन महीने के लिए की थी। अब गृह विभाग के अनु सचिव विनय कुमार ने एनएसए बढ़ाए जाने के संबंध में रिपोर्ट मथुरा जेल प्रशासन को भेजी है।डॉ. कफील खान पर लगाई गई एनएसए में तीन महीने की बढ़ोतरी की गई है। गृह मंत्रालय से इस संबंध ने रेडियोग्राम आ गया है। 13 अगस्त तक कफील एनएसए में निरुद्ध रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static