दारोगा ने BJP कार्यकर्ता को मारा थप्पड़, SSP ने किया लाइन हाजिर

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 12:01 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता पर काबिज होते ही ये ऐलान किया था कि किसी भी थाने पर राजनीतिक दबाव नहीं बनाया जाएगा, लेकिन हकीकत तो कुछ और ही बयां होती नजर आ रही है। ताजा मामला वाराणसी जिले का है। जहां एक दारोगा और बीजेपी कार्यकर्ता के बीच झड़प हो गई। इस दौरान दारोगा ने बीजेपी कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद भारी संख्या में कार्यकर्ता थाने में पहुंच गए। यहां उन्होंने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिसके चलते कार्यकर्ताओं का हंगामा देखकर एसएसपी ने दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया।

जानिए पूरा मामला 
सूत्रों के मुताबिक मिर्जामुराद के गौर गांव में गुरुवार शाम को राजस्व विभाग की टीम के साथ मौका मुआयना करने गई पुलिस टीम में शामिल एसआई धर्मेंद्र यादव ने एक भाजपा कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दिया। इसकी सूचना मिलते ही जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा समेत बड़ी संख्या में भाजपाई मिर्जामुराद थाने पहुंच गए और दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया। वहीं मामला बढ़ता देख शुक्रवार को एसएसपी ने बीजेपी नेता को थप्पड़ मारने वाले वाले दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया है।

दारोगा के खिलाफ रिपोर्ट तैयार 
वहीं इस बारे में मिर्जामुराद के स्थानीय लोगों का कहना है यह मामला लगातार 2 दिनों से थाने पर चल रहा था। भाजपा कार्यकर्ता दारोगा पर कार्रवाई के नीचे मानने को तैयार ही नहीं थे। यही वजह है कि थाने पर ही भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के सामने थानाध्यक्ष अवनीश कुमार राय ने दारोगा की ओर से माफी भी मांगी, लेकिन कार्यकर्ता कुछ सुनने को तैयार न हुए। आखिरकार जब थानाध्यक्ष ने दारोगा के खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर उच्‍चाधिकारियों को भेजने का भरोसा दिलाया तब जाकर हंगामा खत्म हुआ।

क्या कहना है पुलिस का 
इस बारे में एसएसपी राम कृष्ण भारद्वाज ने मीडिया को बताया कि तथ्यों और साक्ष्यों के आधार पर यदि किसी पुलिसकर्मी की चूक प्रमाणित होगी तो निश्चित रूप से उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

Tamanna Bhardwaj