BSP उम्मीदवार को लेकर दिन भर चला ड्रामा, मायावती से बात कर असली उम्मीदवार आबिद अली का पर्चा मंजूर

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 02:57 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीट में आंवला भी एक लोकसभा सीट के अन्तर्गत आती है। इस सीट पर शनिवार को बड़ा ही सियासी ड्रामा देखने को मिला। दरअसल, बहुजन समाज पार्टी (बसपा)  की तरफ से इस सीट पर दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। जब नामांकन पत्र की जांच की गई तो  रिटर्निंग ऑफिसर दुविधा में पड़ गए कि आखिर बसपा से असली उम्मीदवार कौन है। उसके बाद अधिकारियों ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती से वीडियो कांफ्रेंसिंग करके कंफर्म किया की उन्होंने टिकट  किसे दिया है। मायावती ने आबिद अली के नाम पर मुहर लगाई। उसके अधिकारियों ने बिना देर करते हुए सतवीर सिंह का पर्चा खारिज कर दिया। अब आंवला लोकसभा सीट से बीएसपी के अधिकृत प्रत्याशी आबिद अली को ही माना गया है इस बात की अधिकारियों ने पुष्टि कर दी है।

जिलाधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि बरेली लोकसभा क्षेत्र के लिए 28 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। जांच के दौरान 14 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र अधूरे पाए गए और खारिज कर दिए गए। उन्होंने कहा कि इसी तरह आंवला लोकसभा सीट के लिए 20 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था, इस सीट पर बसपा उम्मीदवार आबिद रजा खान और सतवीर सिंह को लेकर दुविधा की स्थित रही है। उन्होंने बताया कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती से वीडियो कांफ्रेंसिंग करके कंफर्म किया की उन्होंने किसे टिकट दिया। उसके बाद  शाम को आबिद का पर्चा वैध घोषित कर दिया गया। इस बीच, बसपा के जिला अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि सतवीर सिंह नाम के व्यक्ति ने फर्जी कागजात लगाकर नामांकन दाखिल किया है।

उन्होंने सतवीर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली थाने में तहरीर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुल 11 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया, जिसके बाद मैदान में सिर्फ नौ प्रत्याशी बचे हैं। गौरतलब है कि बरेली जिले में नौ विधानसभा सीटें आती हैं, जिसमें पीलीभीत, बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र आते हैं। बरेली जिले में 33.66 लाख से ज्यादा मतदाता हैं।
 

Content Writer

Ramkesh