‘कांशीराम के सपनों और नीतियों को दरकिनार कर मायावती दलित की बेटी से बन गईं दौलत की बेटी’

punjabkesari.in Friday, Nov 23, 2018 - 11:55 AM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय ने कहा कि कांग्रेस और बसपा प्रमुख मायावती ने बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के सपनों को चकनाचूर करने का काम किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद सत्ता हथियाने के लिए समाज को जाति-धर्म में बांटकर सियासत की और दलितों का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया, जबकि बसपा प्रमुख मायावती भी दौलत की चाहत में अपने समर्थकों से ही दूर होती चली गई, जिन्होंने उन्हें शासन सत्ता में पहुंचाया। मान्यवर कांशीराम के सपनों और नीतियों को दरकिनार करते हुए मायावती दलित की बेटी से दौलत की बेटी बन गई।

प्रदेश भाजपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दलितों का हितैषी बताते हुए हुए कहा कि मोदी और योगी की सरकारों ने अनुसूचित वर्ग के लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उनको लागू करने का काम किया है। डॉ. पांडेय स्थानीय विश्वेश्वरैया सभागार में भाजपा अनुसूचित मोर्चा की प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा वोट बैंक की राजनीति नहीं करती। हमने 2-2 बार मायावती को समर्थन देकर मुख्यमंत्री बनाया ताकि गरीबों, दलितों, पिछड़ों, वंचितों का कल्याण हो सके लेकिन लोभ और लालच में फंसी मायावती ने अम्बेडकर और कांशीराम की नीतियों और सपनों को ही भुला दिया।

Anil Kapoor