ई-साक्षात्कार के माध्यम से रेल कर्मियों की समस्या सुनेंगे DRM

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 01:29 PM (IST)

लखनऊः लॉकडाउन से पहले रेल कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण हेतु प्रतिदिन मिलने के साथ उनकी समस्याओं का निराकरण करने वाले उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के डीआरएम अमिताभ लॉकडाउन की वजह से होने कर्मचारियों से मुलाकात नहीं कर पा रहे है। वही कर्मचारियों की मदद के लिए मंडल प्रबंधक कार्यालय पुन: खुल गए है और अति महत्वपूर्ण कार्य के लिए मंडल में लगभग 33 फीसद कर्मचारियों को बुलाया जा रहा है।

बता दें कि डीआरएम ने आधुनिक तकनीक के माध्यम से कर्मचारियों से पुन: मुलाकात करने हेतु नई व्यवस्था प्रारंभ करने के निर्देश दिए। जिससे रेल कर्मियों की समस्याओं को सुना जाए और निराकरण हो सकें। कर्मचारी दिन में 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन करेंगे तत्पश्चात शाम 4 से 5 बजे तक जियो मोबाइल नंबर  8957411080 पर व्हाटसएप वीडियो कॉल कर DRM से मुलाकात कर समस्याओं को अवगत करा सकते हैं। जिससे उनके समस्याओं को त्वरित निराकरण हो सके।

इस बाबत उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि वरिष्ठ मंडल संकेत एवं दूर संचार अभियन्ता सौरभ श्रीवास्तव एवं वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी राजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में पहले सेंट्रल हॉस्पिटल में रेल कर्मियों की सुविधा हेतु घर बैठे वीडियो कॉल द्वारा डॉक्टरों से ई-परामर्श की व्यवस्था प्रारंभ की गई है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब ई-साक्षात्कार द्वारा प्रतिदिन कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण हेतु डीआरएम मुलाकात करेंगे।

 

 

Author

Moulshree Tripathi