खुले नाले में गिरा सांड, निडर युवकों ने कुछ इस तरह किया रेस्क्यू अॉपरेशन

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2017 - 06:34 PM (IST)

हरदोईः आपने अक्सर सुना ही होगा कि करे कोई और भरे कोई। जी हां इन दिनों यह कहावत नगर पालिका और फायर स्टेशन के अफसरों पर सही बैठ रही है, क्योंकि पालिका क्षेत्र में बने दर्जनों नाले खुले हुए हैं। इन नालों में एक नहीं बल्कि कई पशु राहगीर गिर कर घायल हो चुके हैं। इसके बाद भी पालिका विभाग अपनी आंखें मूंदे बैठा है। ऐसा ही एक ताजा मामला हरदोई का है। जहां खुले नाले में सांड जा गिरा। जिसे स्थानीय लोगों ने कड़ी मश्कत के बाद बाहर निकाला।

जानकारी के अनुसार मामला हरदोई कोतवाली शहर के धर्मशाला रोड का है। जहां पर 2 सांड आपस में लड़ रहे थे, तभी एक सांड खुले नाले में जा गिरा। नाले से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था। उसमें फंसे हुए सांड को देखकर लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी, लेकिन घंटों के इंतजार के बाद कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा । तभी स्थानीय युवकों ने ही नाले में पड़े सांड को बाहर निकालकर उसकी जान बचाने का फैसला किया।

जिसके बाद 4 युवक तुरंत नाले में उतर गए और उसमें फंसे सांड को रस्सी से बांधकर किसी तरह बाहर निकालने का प्रयास किया। करीब 1 घंटे की कड़ी मश्कत के बाद निडर युवकों ने किसी तरह सांड को बाहर निकाल कर उसकी जान बचाई।