दवा व्यापारी की घर के पास गोली मार कर हत्या, 15 दिन पहले मिली थी धमकी

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2017 - 11:20 AM (IST)

गोरखपुरः गोरखपुर में बीती रात दुकान से घर लौट रहे दवा व्यापारी को उसी के घर के पास बदमाश ने गोली मार दी। वहीं जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज ले जाते समय व्यापारी ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मृतक प्रापर्टी डीलिंग और सूद के कारोबार से भी जुड़ा था। पत्नी के मुताबिक 15 दिन पहले उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी।

घर के पास धाक लगाए बैठा था बदमाश
दरअसल बेतियाहाता स्थित राजेश मैरिज हाल गली में रहने वाले दवा व्यापारी नीरज रामरायका की अलहदादपुर चौराहे पर दीपक मेडिकल स्टोर के नाम से दुकान है। बीती रात करीब दस बजे के आसपास दुकान बंद कर स्कूटी से वह घर जा रहे थे। गली में घर से तकरीबन दो सौ मीटर पहले मुंह बांधकर खड़े युवक ने उनके करीब आते ही पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी। नीरज बचने के लिए वह स्कूटी लेकर घर की तरफ भागे लेकिन 50 मीटर आगे स्कूटी लेकर सड़क पर गिर पड़े।

रास्ते में ही हो गई मौत
घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश पैदल ही अलहदादपुर की तरफ भाग निकला। गोली की आवाज सुनकर बाहर निकले मोहल्ले के लोग बाहर निकले। खून से लथपथ नीरज को सड़क पर पड़ा देखा। इस बीच नीरज के घर के लोग भी आ गए और उसे लेकर जिला पहुंचे। इएमओ ने नीरज की हालत की गंभीरता को देखते हुए उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। रास्ते में ही नीरज ने दम तोड़ दिया।

15 दिन पहले मिली थी धमकी
वहीं दवा व्यापारी की हत्या की खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंचे आइजी मोहित अग्रवाल, एसएसपी आरपी पांडेय ने घरवालों से बातचीत की। नीरज की पत्नी पूनम रामरायका ने बताया कि 15 दिन पहले मोबाइल पर जान से मारने की धमकी मिली थी। फोन किसने किया था इसके बारे में नीरज ने बताया नहीं था।

परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर किया हंगामा
घटनास्थल पर कैंट पुलिस के देरी से पहुंचने पर दवा व्यापारी के घरवालों ने पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों से उनकी नोकझोंक भी हुई। छानबीन में पता चला कि एक साल पहले भी नीरज पर जानलेवा हमला हुआ था।

UP CRIME NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-