मुजफ्फरनगर से 900 करोड़ की ड्रग्स बरामद, शाहीन बाग से गिरफ्तार हैदर का बताया जा रहा ठिकाना

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 03:43 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: गुजरात की आतंकवाद निरोध दस्ते की एक टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, बीते दिनों शाहीन बाग से गिरफ्तार किए गए ड्रग तस्कर हैदर के एक नए ठिकाने मुजफ्फरनगर से एटीएस ने 900 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद किया है। जिसकी मात्रा 150 किलो से ज्यादा बताया जा रहा है।

बता दें कि हैदर को एनसीबी ने शाहीन बाग के एक घर से गिरफ्तार किया था। उसके शाहीन बाग के घर से 300 करोड़ कीमत की 50 किलो हेरोइन ,30 लाख कैश और 47 किलो दूसरे नशीले पदार्थ बरामद हुए थे। गुजरात एटीएस ने हैदर के मुजफ्फरनगर के घर के पास एक पड़ोसी के घर में छापेमारी की और 150 किलो हेरोइन बरामद की। 

गौरतलब है कि दिल्ली के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी थी एंटी ड्रग्स एजेंसी NCB ने  जामिया नगर के शाहीन बाग में 50 किलो हेरोइन और 47 किलो संदिग्ध नार्को बरामद किया था। स सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 30 लाख कैश और नोट गिनने की मशीन भी घर से मिली है। एनसीबी ने छापेमारी की इस कार्रवाई के बाद अफगानिस्तान से भारत में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का खुलासा करने का भी दावा किया था। 

एनसीबी के उप महानिदेशक (अभियान) संजय कुमार सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बुधवार को दक्षिण दिल्ली के आवासीय परिसरों में छापेमारी के बाद 30 लाख रुपये नकद भी बरामद किये गये। अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ थैलों, जूट की बोरी में और ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट में लपेट कर रखा गया था। उन्होंने बताया कि दिल्ली में मादक पदार्थों की, वह भी किसी आवासीय इलाके से यह सबसे बड़ी जब्ती है। अधिकारी ने बताया कि अन्य 47 किग्रा ‘संदिग्ध' मादक पदार्थ भी परिसरों से जब्त किया गया और एनसीबी ने जांच के लिए उसे प्रयोगशाला भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static