UP Police की बड़ी सफलता: 5 ड्रग्स तस्करों को दबोचा, सवा करोड़ रुपए से अधिक कीमत के मादक पदार्थ बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 09:41 AM (IST)

गाजीपुर/सुलतानपुर: गाजीपुर (Ghazipur) और सुलतानपुर (Sultanpur) जिले की पुलिस (Police) ने अलग-अलग इलाकों से मादक पदार्थों (Narcotics) की तस्करी में शामिल मां-बेटे समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है और उनके कब्जे से सवा करोड़ (Crore) रुपए से अधिक कीमत की हेरोइन (Heroin) और स्मैक (Smack) बरामद करने का दावा किया है। पुलिस (Police) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। गाजीपुर (Ghazipur) जिले की कोतवाली थाना क्षेत्र की पुलिस ने एक लाख रुपये मूल्य की हेरोइन ((Heroin)) जब्त की और 3 मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार (Arrest) किया। बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपए आंकी गई है।

एसपी ने तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम को किया पुरस्कृत
जानकारी के मुताबिक,गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक (SP) ओमवीर सिंह ने बताया कि सोमवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जमानिया मोड़ पर 3 लोगों को रोका जो उन्हें देखकर भागने लगे थे, हालांकि पुलिस ने उनका पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि तलाशी लेने पर उनके पास से करीब एक किलो 124 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है। गिरफ्तार लोगों की पहचान बाराबंकी के गंगाराम और गाजीपुर के मनोहर प्रसाद व सुधीर कुमार राय के रूप में हुई है। एसपी ने तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत किया।

आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में दर्ज किया गया है मामला
उधर, सुलतानपुर जिले से मिली खबर के अनुसार जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र की पुलिस ने सोमवार को मादक पदार्थ तस्करी में शामिल एक मां-बेटे को गिरफ्तार किया और उनके पास से 250 ग्राम स्मैक बरामद की। पुलिस के अनुसार, पकड़े गए स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 25 लाख रुपए है। थाना प्रभारी बल्दीराय अमरेन्द्र सिंह ने बताया कि सोमवार को दोनों 250 ग्राम स्मैक लेकर बोलेरो गाड़ी से आ रहे थे। उन्हें सुखबड़ेरी मोड़ बहुरांवा के पास से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान ग्राम सुखबड़ेरी बहुरावां निवासी अनुराग दूबे व उसकी मां कुसुम दूबे के रूप में हुई है। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

Content Editor

Anil Kapoor