नशे में धुत सिपाही ने वर्दी को किया शर्मसार, राहगीरों के लिए बना हंसी का पात्र

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 03:48 PM (IST)

कानपुर: अक्सर विवादों में रहने वाली यूपी  पुलिस का एक सिपाही होली से पहले नशे में इतना धुत रहा कि वह वर्दी की मार्यादा को ही भूल गया है । जरा सोचिए जिसके ऊपर होली में सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी है। यदि वहीं नशें में धुत हो कर सड़क पर अराजकता फैलाएं तो आम आम नागरिक का क्या होगा।
 
बता दें पूरा मामला कानपुर के कोतवाली क्षेत्र के बड़ा चौराहे का है। जहां पर नशे में धुत मिले सिपाही का नाम शिवराज सिंह है।  सिपाही से जब वहां मौजूद लोगों ने बात करनी चाही ताकि यह जान सकें कि यह किस थाने में तैनात है,लेकिन सिपाही पर तो शराब का नशा इतना था कि न तो वह अपने बारे में कुछ बता ही नहीं पा रहा था। उसे न इस बात का एहसास था कि वह वर्दी की छवि धूमिल कर रहा है।  बड़े चौराहे पर सड़क किनारे वह राहगीरों के लिये हंसी का पात्र बना हुआ था।

वहां मौजूद लोगों ने सिपाही की इस हरकत की सूचना 112 नंबर डायल करके पुलिस कंट्रोल रूम में दी उसके बाद पहुंची पुलिस वैन उसे किसी तरह से गाड़ी में डाल कर मौके से ले गई।  इस दौरान पूछताछ में सिपाही अपने बारे में कुछ भी बताने की भी स्थिति में नहीं था कि उसकी पोस्टिंग किस थाने में है।  राहगीरों का कहना था कि होली से पहले होली की खुमारी सिपाही के सिर चढ़कर बोल रही है।

एक तरफ शराब की दुकानों को होली के दौरान बंद रखने के प्रशासनिक अधिकारियों ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं और पुलिस कर्मियों को जिम्मदारी दी गयी है कि आदेश का अनुपालन हो। मगर जब पुलिस ही नशे में हो तो आदेशों का पालन कौन कराएगा। वहीं जब मीडिया ने उच्य अधिकारियों से बात की तो पुलिस के अधिकारी जांच कर उसके खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई की बात कर रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static