क्रूरता की सारी हदें पारः पहले पूंछ काटी फिर पिल्लों के कान काटकर खा गए शराबी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 06:52 PM (IST)

बरेलीः जिले के फरीदपुर नगर के एक मोहल्ले में नशे में धुत दो युवकों ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। कुत्ते के पिल्लो के कान व पूंछ काटी और शराब में डुबाकर खा गए। मोहल्ले वासियों ने वीभत्स दृश्य देख सूचना पशु संरक्षण पर काम कर रही मेनका गांधी की संस्था पीएफए को दी। साथ ही यूपी पुलिस व बरेली पुलिस को ट्वीट कर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। इस पर तत्काल पीएफए के रेस्क्यू प्रभारी धीरज पाठक व उनकी टीम मौके पर पहुंची। देखा कि दो पिल्ले एक कमरे में बंद थे और बुरी तरह छटपटा रहे थे। आसपास खून बिखरा पड़ा था। पिल्लो के कान व पूंछ कटी थी। आरोपी वहां से फरार हो चुके थे। पिल्ले जिस घर में थे, वहां महिला खून पर राख डाल रही थी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नशे में धुत एसडीएम कालोनी निवासी मुकेश वाल्मीकि व उसके साथी को उन्होंने देखा कि वे शराब पीने के साथ ही कटे हुए कानों को चबाकर खा रहे थे। धीरज ने पिल्लो को पकड़ा और उपचार के लिए लेकर चले गए। धीरज पाठक ने दोनों के खिलाफ तहरीर दी।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मुकेश व उसके साथी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, कुछ दिन पहले सेटेलाइट बस अड्डे के पास आधी रात को गाय के साथ हादसे की सूचना पर पशु प्रेमी धीरज पाठक ने तत्काल टीम को भेजकर उपचार कराया था। एक कुत्ते को घर जाकर रेस्क्यू किया था।

Content Writer

Ajay kumar