यूपीः शराबी फूफा बना गुंडा तो 12 साल की बच्ची ने पुलिस बुलाकर किए होश ठिकाने

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 05:54 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक 12 साल की बालिका हिम्मत दिखाती हुई कोतवाली पहुंच गई। थाने में बैठे कोतवाल फरियाद सुन रहे थे कि तभी उनकी बच्ची पर पड़ी। उन्होंने उसको बुलाया और कोतवाली आने का कारण पूछा जिसके बाद बच्ची ने रोते हुए कहा कि अंकल मेरे घर में एक गुंडा आ गया है, वो बहुत मारपीट करता है और गालियां भी देता है। क्या आप उस गुंडे को घर चलकर पकड़ लेंगे।

जानकारी के मुताबिक चौक कोतवाली के इंस्पेक्टर अशोक पाल कोतवाली के ऑफिस मे बैठकर फरियाद सुन रहे थे। तभी उनकी नजर एक बालिका पर पड़ी। इंस्पेक्टर अशोक पाल ने बालिका को ऑफिस में बुलाया और उससे कोतवाली आने का कारण पूछा। इतने में बालिका रोने लगी। इंस्पेक्टर ने पहले तो बालिका को चुप कराया, उसके बाद उससे परेशानी के बारे पूछा तब बालिका ने बताया कि उसके घर मे एक गुंडा शराब पीकर आ जाता है।

उसके बाद वह गाली-गलौज और मारपीट भी करता है। क्या आप उसको घर चलकर पकड़ लेंगे। लेकिन मेरे बारे मे उस गुंडे को न बताना। बालिका ने कहा कि सब कहते हैं पुलिस के पास इस गुंडे की शिकायत करो तो इसके होश ठिकाने आ जाएंगे। फिलहाल इंस्पेक्टर ने एक दरोगा को फौरन बच्ची के घर भेजा तो वहां गुंडा नहीं था पर बच्ची का फूफा शराब के नशे मे गाली-गलौज कर रहा था।

दरोगा जी गाली-गलौज कर रहे बच्ची के फूफा को पकड़कर थाने लाए उसके बाद उसकी जमकर क्लास लगाई और आगे से चेतावनी भी दी अगर अब बच्ची के घर में गाली-गलौज की या फिर मारपीट की तो सीधे जेल भेज दिया जाएगा। इस कार्रवाई से बच्ची काफी खुश हो गई और अपने घर चली गई। आज देश मे इसी बच्ची की तरह ही सभी को जागरूक होने की जरूरत है।