शराबी पति ने बेरहमी से पिटाई के बाद पत्नी को जिंदा जलाया

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 03:34 PM (IST)

फर्रुखाबाद: हैदराबाद में युवती की रेप के बाद हत्या के बाद देशभर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों में मानों बाढ़ सी आ गई है। एक मामला शांत भी नहीं हो पाता दूसरा घटित हो जाता है। ऐसा ही एक मामला फर्रुखाबाद जिले से सामने आया है। जहां पत्नी को शराबी पति ने बेरहमी से पीटने के बाद केरोसीन डालकर जिंदा जला दिया। गंभीर रूप से झुलसी युवती की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पूरा मामला फर्रुखाबाद के कायमगंज का है। यहां के कोतवाली क्षेत्र के गांव मझोला निवासी घनश्याम शाक्य ने अपनी पत्नी सुनीता देवी को पहले खूब मारा-पीटा। जब इससे भी मन नहीं भरा तो केरोसिन छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। महिला की चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों ने जैसे-तैसे आग बुझाई मगर तब तक सुनीता ने दम तोड़ दिया था। वहीं इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक घनश्याम घर से फरार हो गया।


पुलिस को जानकारी आरोपी के भाई धर्मेंद्र ने दी। मौके पर तहसीलदार भूपाल सिंह, प्रभारी निरीक्षक डॉ विनय प्रकाश, व महिला उपनिरीक्षक श्वेता शर्मा ने पहुंचकर जांच-पड़ताल की। पुलिस ने बताया कि घनश्याम की सुनीता दूसरी पत्नी थी। जो जनपद गोरखपुर के खड्डा की रहने वाली थी। विवाहिता मायके का कोई मोबाइल नंबर ना होने के कारण मारपीट की सूचना अपने मायके नहीं पहुंचा पाती थी जिससे आरोपी पति का हौसला और बढ़ गया। जानकारी ये भी प्राप्त हुई है कि आरोपी की पहली पत्नी विमला देवी की मौत 6 वर्ष पूर्व जहर खाने से हुई थी।

ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी घनश्याम दबंग व झगड़ालू प्रवृत्ति का है जो खूब शराब भी पीता है। फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए फतेहगढ़ भेज दिया है। वहीं पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

Ajay kumar