थाने में फरियादी की मौत से मचा हड़कंप, बेटी ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 12:42 PM (IST)

भदोहीः उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब पुलिस के पास पारिवारिक विवाद की शिकायत लेकर आए फरियादी की अचानक मौत हो गई। वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मृतक की फरियाद सुने बिना उनसे मारपीट की और उन्हें लॉकअप में बंद रखा, जहांं उनकी हालत बिगड़ने की वजह से जान चली गई। 

जानिए पूरा मामला 
मामला गोपीगंज नगर के ज्ञानपुर रोड स्थित फूलबाग का है। यहां के निवासी रामजी मिश्र और उनके भाई के बीच मकान और जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। 
जिसकी वह फरियाद लेकर वह पुलिस थाने गए। यहां परिजनों का आरोप है कि कोतवाली में इंपेक्टर सुनील वर्मा से ने मृतक फरियादी को पीटा और बिना लिखा-पढ़ी के हवालात में डाल दिया, जहां उनकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

पुलिस ने परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों को बताया गलत
वहीं पुलिस ने मृतक के परिजनों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया है। पुलिस का दावा है कि बातचीत के दौरान रामजी मिश्र की तबीयत बिगड़ गई। उनके सीने में तेज दर्द होने लगा। पुलिस उन्हें तत्काल गोपीगंज सामुदायिक अस्पताल लाई, जहां से जिला अस्पताल महाराजा चेतसिंह भेज दिया गया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पिता की मौत लॉकअप में हो गई थी-मृतक की बेटी 
जबकि इस पूरे मामले में मृतक की बेटी का कहना है कि उनके पिता की मौत लॉकअप में हो गई थी। इसके बाद उन्हें दिखावे के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस बीमारी का हवाला दे रही है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। 

Tamanna Bhardwaj