अच्छी कानून-व्यवस्था के कारण UP में हो रहा भारी मात्रा में निवेश: CM योगी

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2019 - 08:47 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अच्छी कानून-व्यवस्था की वजह से राज्य में भारी मात्रा में निवेश हो रहा है। योगी ने सहारनपुर में संवाददाताओं से कहा कि पिछले 2 वर्षों में प्रदेश की कानून व्यवस्था में सकारात्मक परिवर्तन आया है। अच्छी कानून व्यवस्था के चलते हम प्रदेश निवेशकों के लिए आकर्षक गंतव्य बना है और यहां भारी मात्रा में निवेश हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को प्रतिमाह उद्यमियों की स्थानीय स्तर की समस्याओं का मुस्तैदी से समाधान करने के निर्देश दिए हैं। निवेशकों को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार ने कदम उठाए हैं। अब किसी भी निवेशक को लखनऊ आने की जरूरत नहीं है। निवेशक अपनी सम्पूर्ण जानकारी आनलाइन देकर लाभ उठा सकता है।

योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद प्रशासनिक सक्रियता को निरन्तर बनाए रखने के लिए वह लगातार मंडलों का दौरा कर रहे हैं। बेहतर शासन के लिए जिला प्रशासन को और चुस्त और दुरुस्त किया जाएगा। साथ ही जनकल्याणकारी योजनाओं को कतार में खड़े अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार गन्ना किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर है। सरकार की मंशा है कि हर हाल में किसानों के गन्ना मूल्य का शत-प्रतिशत भुगतान हो। सरकार ने पिछले 2 वर्ष में लगभग 70 हजार करोड़ रुपए के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान कराया है, जो अपने आप में एक उपलब्धि है।

Anil Kapoor