इलाज के अभाव में प्रसुता की मौत, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2017 - 04:38 PM (IST)

बांदाः बांदा के महिला जिला अस्पताल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। जिस पर आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

दरअसल शुक्रवार शहर कोतवाली क्षेत्र के खाईपार मोहल्ले की रहने वाली नाजनीम नाम की महिला को प्रसव के लिए परिजन अस्पताल लेकर आए थे। जहां उसने एक बेटी को जन्म दिया। वहीं परिजनों ने जब डॉक्टरों से महिला की हालत के बारें में पुछा तोे उन्होने सब सामान बताया, लेकिन कुछ घंटे बाद नाजमीन की मौत हो गई। इस पर परिजन आक्रोशित हो गए।

परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। इसके साथ ही डॉक्टरों पर 6 हजार रूपए लेने की भी बात कही है। परिजनों को कहना है प्रसव से पहले डॉक्टरों ने 15 हजार रुपए मांगे थे और हमने 6 हजार रुपए जमा कराए थे। इसी के चलते डॉक्टरों ने प्रसुता का ठीक से ध्यान नहीं रखा और उसकी तबीयत बिगड़ गई। ज्यादा तबीयत खराब होने पर भी वहां कोई सुविधा नहीं मिलने पर उसकी मौत हो गई।

वहीं सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिजनों को समझाया और उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया, तब जाकर मृतका के परिजन शांत हुए।