डबल मर्डर की वजह जान कर हो जाएंगे रोंगटे खड़े, आरोपी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2017 - 10:45 AM (IST)

संभलः अपराधी अपराध छुपाने की चाहे लाख कोशिशें कर लें, लेकिन फिर भी वह कोई ना कोई चूक कर ही देता है और आखिर उसे जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ता है। ताजा मामला संभल जिले का है, जहां एक हत्या का राज छुपाने के लिए आरोपी ने दूसरी हत्या की घटना को अंजाम दे दिया और बड़ी ही आसानी से इस जुर्म से बचने का प्रयास करने लगा मगर कानून के हाथ एक दिन उसके गले तक पहुंच ही गए और पुलिस ने डबल मर्डर के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हत्या को दिया हादसे का रूप 
दरअसल, मामला थाना हयातनगर इलाके का है, जहां के निवासी विजय सिंह ने 2 महीने पहले 13 अक्टूबर को पत्नी नेकसी को अपने दोस्त के साथ मिलकर सड़क हादसे का रूप देकर मौत के घाट उतार दिया था। पत्नी नेकसी को उसी के पति और उसके दोस्त रूपकिशोर ने साथ मिलकर गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया था। आरोपी रूपकिशोर ने मृतिका और उसके बच्चे को मारने के लिए मोटरसाईकल पर सड़क हादसे को अंजाम दिया। हादसे में मृतिका की मौत दिखाई गई जबकि मृतिका की बच्ची और देवर अमरपाल उर्फ़ माली को घायल दिखाया गया था।

हत्या के बाद की एक और हत्या
पुलिस ने भी सड़क हादसा मानकर मृतिका के शव को पीएम के लिए भेज दिया था। इसके बाद आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। उधर मृतिका के परिजनों ने दहेज़ हत्या का मामला दर्ज कराकर आरोपी पति और उसके ससुर को जेल पहुंचा दिया। मगर दहेज हत्या के मामले का तीसरा आरोपी मृतिका का देवर अमरपाल फरार चल रहा था। जिसकी पुलिस को काफी तलाश कर रही थी। पुलिस की लगातार छानबीन से इस मामले का मास्टर माइंड का दिमाग ठनका और खुद को जेल की सलाखों से बचाने के लिए उसने एक हत्या से बचने के लिए अमरपाल की हत्या कर दी।

आरोपी ने किया चौंकाना वाला खुलासा 
जिससे आरोपी का राज अमरपाल नहीं खोल सका, इसीलिए आरोपी ने 26 नवंबर को अमरपाल की हत्या कर उसे अपने रास्ते से हटा दिया। लेकिन आरोपी की किस्मत ने जल्द उसका साथ छोड़ दिया। मुखबिर सूचना पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और  थाने ले आई। पूछताछ के बाद आरोपी ने एक ऐसी सनसनी खेज घटना का खुलासा किया जिसको सुनकर हर कोई दंग रह गया। आरोपी ने बताया की उसके दोस्त विजय को उसकी पत्नी पर ये शक था कि उसकी पत्नी के किसी और से नाजायज सम्बन्ध थे, इसीलिए विजय ने मेरे द्वारा अपनी पत्नी की हत्या कराई थी और सड़क हादसे का रूप दिया था।

मेरी किस्मत नेे मुझे दिया धोखा- आरोपी
आरोपी ने बताया कि मृतिका के परिजनों द्वारा दहेज हत्या का मामला दर्ज कराने पर मेरा दोस्त विजय और उसके पिता को पुलिस ने जेल भेज दिया था। पुलिस को इस घटना में शामिल तीसरे आरोपी मृतिका के देवर अमरपाल की तलाश थी। अमरपाल इस हत्या का चश्मदीद गवाह था इसीलिए मैंने उसको भी मौत के घाट उतार दिया ताकि हत्या का राज नहीं खुल सके। लेकिन मेरी किस्मत मुझे धोखा दे गई और पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी रूपकिशोर को डबल मर्डर के आरोप में जेल भेज दिया है।