मिट्टी की ढांग गिरने से बोरवेल में दबे पिता-पुत्र, पिता की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 01:12 PM (IST)

संभलः उत्तर प्रदेश के संभल में उस वक्त हड़कंप गया जब ईंटे निकालते समय मिट्टी की ढांग गिरने से पिता-पुत्र बोरवेल की कुइया में दब गए। जिसके बाद घंटों तक चले बचाव कार्य के बाद दोनों लोगों को बाहर निकाला गया। लेकिन पिता की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बेटे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

हयतनागर थाना इलाके के रसूलपुर धतरा गांव निवासी चंदर अपने बेटे के साथ बोरवेल की कुइयां से​ ​ईट निकाल रहा था। इसी बीच बोरवेल से ईंटे निकालते हुए ऊपर से मिट्टी की ढांग गिर गई। आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने शोर की आवाज सुनी तो ग्रामीण बोरवेल की तरफ दौड़ पड़े। उन्होंने 2 लोगों को दबा देखकर तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया। साथी उन्होंने घटना की सूचना डायल 100 पुलिस को दी।

जिसके बाद डायल 100 पुलिस के साथ ही हयातनागर थाना पुलिस जेसीबी मशीन लेकर मौके पर पहुंच गई। पिता पुत्र को बचाने के लिए बचाव कार्य शुरू किया गया। कुछ देर बाद बेटे को तो बोरवेल से बाहर निकाल दिया गया और तुरंत उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। लेकिन इसी बीच मिट्टी की ढांग एक बार फिर से बोरवेल में गिर गई। जहां पहले से दबे हुए चंदर मिट्टी में और ज्यादा फंस गया।

तभी ग्रामीणों ने तेजी से बचाव कार्य शुरू किया गया और करीब 2 घंटे तक चले बचाव कार्य करने के बाद चंदर को जब बाहर निकाला गया, उसकी मौत हो चुकी थी। परिजन चन्दर को लेकर अस्पताल पहुंचे लेकिन जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद चन्दर के परिवार में कोहराम मच गया।
 

Tamanna Bhardwaj