बाढ़ के कारण ग्रामीण परेशान, बढ़ा बीमारियों का स्तर

punjabkesari.in Thursday, Aug 24, 2017 - 03:43 PM (IST)

फर्रुखाबादः फर्ऱुखाबाद में बाढ़ का पानी चाहे कम हो गया हो लेकिन ग्रामीणों की परेशानियां कम नहीं हुई। बाढ़ की वजह से कई प्रकार की बीमारियां पैदा हो गई हैं। वहीं जिला अधिकारी रविन्द्र कुमार ने आदेश दिए हैं कि सभी बाढ़ प्रभावित गांवों में दवाई का वितरण सुचारू रूप में कराया जाएगा। जिससे बीमारी से किसी की मौत न हो सके।

जानकारी के मुताबिक जब कोई मंत्री या अधिकारी बाढ़ पीड़ितों से मिलने जाता है। तो स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी दवाइयां लेकर उस गांव में पहुंच जाते हैं। लेकिन जब अधिकारी गांव में ना जाकर बाहर से हालातों की जानकारी करके चले जाते हैं तो दवाई बांटने वाले भी गांव में दवाई का वितरण नही करते है। जिस कारण गांव में बुखार, दस्त, हैजा, सहित कई प्रकार की बीमारियां पैदा हो गई है।

वहीं इस बीमारियों से जुझ रहे पीड़ित लोग नाव से जाकर झोलाछाप डॉक्टरों से मंहगी दवा खरीद रहे हैं। इन गांवों में बसे लोगों का कहना है कि एक तो बाढ़ ने फसल से लेकर सभी कुछ बर्बाद कर दिया है। दवाई लाने के लिए भी कर्जा लेना पड़ रहा है। जब इस बात की जानकारी सीएमओ से की गई तो उन्होंने कहा कि यदि ऐसा पाया जाता है। तो उन कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि डॉक्टर तो रोज गांवो में नहीं जा सकता। लेकिन गांव के मरीजों को एक बार देखने के बाद गांव में दवाई का वितरण करा सकता है। जिससे मरीजों को समय रहते बीमारियों से निजात मिल सके।