जमीनी विवाद के चलते दोनों पक्षों ने लिखा CM योगी को खत, एक पक्ष ने की इच्छामत्यु की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 01:04 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश में इटावा के बकेवर में करोड़ों रूपए की विवादित जमीन पर दावेदारी को लेकर 2 पक्षों के पांच लोगों ने इच्छामत्यु की मांग कर हड़कंप मचा दिया है। दरअसल करीब 32 सालों से अदालत में विचाराधीन विवादित जमीन को एक व्यक्ति ने खरीद कर कब्जा करने की कोशिश शुरू की। इस पर कब्जेदार पक्ष द्वारा अपनी बात सामने रखने के बाद मामला सुर्खियों में आ गया।  

उपजिलाधिकारी(भर्थना) हेम सिंह ने बताया कि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन सर्तक है। दोनो पक्षों से दस्तावेजो को मंगवाया गया है। इसके साथ ही अदालती वाद के बारे मे भी पूरी रिर्पोट स्थानीय थाना पुलिस के अलावा राजस्व विभाग के अधिकारियों से तलब की गई है। बकेवर थाना प्रभारी आलोक राय का कहना है कि जिस जमीन को लेकर यह दावेदारी की जा रही है वह थाना परिसर से पूर्वी ओर है। 1956 से उस जमीन पर एक पक्ष का कब्जा है। किसी एक व्यक्ति ने इसमें से जमीन के कुछ हिस्से का बैनामा कर दिया है। उस हिस्से को लेकर कब्जे की प्रकिया शुरू की गई है। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ 107/16 की कार्रवाई करके उन्हें पांबद करवा दिया है।   .

गौरतलब है कि बकेवर थाने के बगल में स्थित 22 डिसमिल जमीन का विवाद लंबे समय से चला आ रहा है। इस जमीन का मुकदमा 1986 से मनीष कुशवाहा तथा रामऔतार शर्मा के बीच अदालत में चल रहा है। इसी बीच 2017 में जमीन को मनीष कुशवाहा पक्ष ने सतीश तिवारी नाम के एक व्यक्ति को बेच दिया। अब जमीन पर सतीश तिवारी अपना मालिकाना हक बता रहे हैं। उनकी पत्नी आरती तिवारी ने पत्र मुख्यमंत्री को भेजकर न्याय की गुहार लगाई और इच्छा मृत्यु की मांग की।   

वहीं, दूसरे पक्ष के 95 साल के वृद्ध रामऔतार शर्मा ने मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि जब जमीन का मुकदमा अदालत में विचाराधीन है तो कोई खरीद फरोख्त कैसे कर सकता है। उन्होंने अपनी चार छोटी नातिनों के साथ बकेवर थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई और न्याय न मिलने पर आत्मदाह की चेतावनी दी। 
 

Ruby