दो युवकों की इस पहल से विक्षिप्त और बेसहारा शिवनाथ को मिला उसका घर, पुलिस ने किया परिजनों के सुपुर्द

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 11:20 AM (IST)

कुशीनगर(अनूप कुमार): उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के कोतवाली हाटा से गायब एक विक्षिप्त युवक डेढ़ वर्ष पहले लापता हो गया था। जिसे 2 युवकों ने पुलिस की सहायता से मंगलवार की देर शाम उसके घर पहुंचाया। जिससे बेसहारा युवक को उसके परिवार का सहारा मिल गया। कोतवाली पडरौना की पुलिस ने पता कर युवक के परिजनों को बुलाकर उसे उनके सुपुर्द कर किया।

जानकारी मुताबिक पड़रौना कोतवाली क्षेत्र के होरलापुर गांव मे एक मानसिक रूप से विक्षिप्त लगभग 28 वर्षीय युवक घूम रहा था। जो अपने गांव का नाम लक्ष्मीपुर बता रहा था। जिससे होरलापुर गांव के 2 युवक सुनीत प्रजापति और  राजू यादव ने उसके दाढ़ी बाल कटा, नहला धुला कर पड़रौना कोतवाली लेकर पहुंचे ताकि उसे उसके घर पहुचाया जा सके। पडरौना कोतवाली पुलिस में तैनात सिपाही मनोज कुमार यादव ने पहल करते हुए युवक के बारे में कई थानों पर पता किया। युवक की पहचान शिवनाथ पुत्र रामजी, ग्राम लक्ष्मीपुर थाना हाटा जिला कुशीनगर के रूप में हुई। पता चला कि युवक लगभग डेढ वर्ष पूर्व से घर से लापता था। जिसके बाद हाटा पुलिस ने शिवनाथ के परिजनों को सूचित किया। पुलिस के सूचना पर उसके घर से उनके चाचा रविन्द्र प्रसाद कोतवाली पड़रौना पहुंचे और अपने भतीजे शिवनाथ को सही सलामत अपने घर ले गए।

बताया जा रहा है कि युवक के चाचा रविन्द्र प्रसाद ने कहा कि की डेढ़ वर्ष पहले शिवराज कहीं लापता हो गया था। जिसके बाद हम लोगों ने इसे ढूंढने की बहुत कोशिश की लेकिन यह हमें कहीं नहीं मिला। फिर हमें हाटा थाने से सूचना मिली कि आपका भतीजा शिवराज कोतवाली पड़रौना में है। जिसके बाद वहां आकर उसे मैंने शकुशल पाया। इसे हमारे तक पहुंचाने वाले युवकों और सिपाही को धन्यवाद।

Content Editor

Anil Kapoor