DM के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, लापरवाही रवैये की रिपोर्ट शासन को भेज दिए कार्रवाई के संकेत

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 06:38 PM (IST)

महोबाः शासन के तमाम निर्देशों के बाद भी सरकारी विभागों में तैनात नौकरशाह अफसर सुधरने का नाम नहीं ले रहे, जिसकी बानगी आज महोबा में देखने को मिली। दरअसल डीएम अचानक से औचक निरीक्षण के लिए जिला मुख्यालय पहुंच गए। जहां डीएम के औचक निरीक्षण से पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। 

जानकारी के मुताबिक मामला महोबा जिला मुख्यालय का है। जहां कबरई ब्लाक पीडब्लूडी, सिचाई विभाग, मौदहा बांध के सरकारी विभागों में तैनात 40 से अधिक विभागों में डीएम सहदेव औचक निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान सरकारी विभागों में तैनात 40 से अधिक आलाधिकारी कार्यालयों से नदारत मिले।

डीएम ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर कर शासन को पत्र लिख कार्यवाई कि मांग की है। डीएम ने इन 40 अधिकारियों के एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने माना कि बुंदेलखंड के अफसर अन्ना पशुओं की तरह हो गए हैं। जिन्हें अतिशीघ्र लगाम लगाने की जरूरत आ पड़ी है। अफसरों के लापरवाही रवैये की रिपोर्ट शासन को भेज कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। 

सबसे हैरत की बात यह है कि सिचाई प्रखंड में तैनात अधिशाषी अभियंता दिग्विजय सिंह ने डीएम को पहचानने से ही इनकार कर दिया। वह अपने केबिन में डीएम के सामने मोबाइल पर बात करने में व्यस्त नजर आए। जिससे यह साफ जाहिर होता है कि सरकारी विभागों में तैनात अफसर अपने डीएम को ही नहीं जानते तो आम जनता को क्या पहचानेंगे।