बेमौसम बारिश और ओले गिरने से कहर बनकर गिरी छत, 4 की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 11:06 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बुधवार रात से हो रही बारिश और ओले गिरने संबंधी घटनाओं में 4 लोगों की मौत हो गई है, वहीं जनपद में गेहूं की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

प्रशासन के अनुसार, फरह ब्लाक के एक गांव में मकान की छत गिर जाने से परिवार के 3 बच्चों करण (3), विशाखा (3) और बिट्टू (4) की मलबे में दब कर मौत हो गई। जबकि गांव के ही अंतर सिंह के मकान से पानी की टंकी आंगन में गिरने के कारण उनकी पत्नी रेशम (70) की मौत हो गई। बारिश और ओले पड़ने से जनपद के गांवों में गेहूं सहित अन्य फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

दिल्ली-आगरा रेलमार्ग पर ओवरहेड इलेक्ट्रिसिटी लाइन टूटने से अप और डाउन रेलमार्ग बाधित हो गया। करीब 2 दर्जन ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। ओले पड़ने से मोरों सहित बड़ी संख्या में पक्षियों के हताहत होने की सूचना है।

जिला अधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने सभी तहसीलों के उप जिलाधिकारियों को फसल के नुकसान का सर्वे कर शीघ्र रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रविंद्र कुमार ने बताया कि प्राकृतिक आपदा के कारण हुए जान-माल के नुकसान के संबंध में राजस्व कर्मियों की रिपोर्ट मिलने के बाद नियमानुसार मुआवजा तय किया जाएगा।

Punjab Kesari