देखते ही देखते जमीन में 10 फुट समा गया दुर्गा मंदिर

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 07:24 PM (IST)

फर्रुखाबाद(दिलीप कटियार): फर्रुखाबाद में नगर पालिका का भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है। हद ताे तब हाे गई जब नगर पालिका ने भगवान के मंदिर काे भी अपनी जद में ले लिया। अचानक पाइप लाइन में पानी आने से वर्षों पुराना दुर्गा मंदिर भूमि में समा गया जिससे मोहल्ले में भगदड मच गयी। हादसे में एक मासूम बच्ची जख्मी हो गयी। जिसे उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती किया गया है।

दरअसल शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मारबाडी में 18 साल पहले बनाये गए दुर्गा मंदिर व शिव मंदिर है। मंदिर के नीचे नगर पालिका के नलकूप की सालों पुरानी पाइप लाइन है जो बीते काफी सालों से बंद पड़ी थी। जिसे कुछ दिन पूर्व ही ठीक कर सप्लाई चालू करायी गयी। नगर पालिका के कर्मचारियों ने लीकेज पाइप लाइन की चेकिंग किए बगैर ही सप्लाई चालू रही जिसका खामियाजा मंदिर काे भुगतना पड़ा। जमीन खाेखला हाेने की वजह से पूरा मंदिर की भूमि के अंदर समा गया। मंदिर धसने से 4 वर्षीय आराध्या पुत्री सूरज जख्मी हो गयी। उसे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती किया गया।

स्थानीय नागरिक रामशरण, दीपू, बाबूराम आदि ने बताया कि नगर पालिका के नलकूप के जलभराव की शिकायतें पूर्व में की गयी थी लेकिन कोई कार्यवाही ना होने से मंदिर भूमि में समा गयी। यह मंदिर 10 फीट धंसने से उसके अंदर वह छोटी लड़की भी गिर गई। उसको स्थानीय लोगों की मदद से सीढी के सहारे बाहर निकाला गया। उसके पैर में चोट लगी जिसमें आठ टांके डॉक्टर को लगाने पड़े। 

Tamanna Bhardwaj