वाहन चेकिंग के दौरान महिला पुलिसकर्मी ने बुज़ुर्ग से की अभद्रता, वीडियो बनाने पर पत्रकार का छीना फोन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 05:40 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में वाहन चेकिंग के दौरान एक महिला पुलिसकर्मी द्वारा एक स्कूटी सवार बुजुर्ग से अभद्रता करने का मामला सामने आया है। पूरा मामला कोतवाली मुगलपुरा क्षेत्र के गवर्नमेंट इंटर कॉलेज चौराहे का है। जहां पर तैनात महिला पुलिसकर्मी निधि वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान उन्होंने एक बुजुर्ग व्यक्ति को मास्क ना लगा होने के कारण रोक लिया।

बज़ुर्ग के शव यात्रा में जाने के अनुरोध पर भी पुलिसकर्मी का दिल नहीं पसीजा  
बुजुर्ग महिला पुलिसकर्मी से कहने लगे कि उन्हें एक शव यात्रा में जाना है लेकिन महिला पुलिसकर्मी ने उनसे कहा कि आपका चालान कटेगा। इस दौरान बुजुर्ग ने पैसे निकालकर महिला पुलिसकर्मी को दे दिए और कहा कि आप चालान काट देना उन्हें जल्दी में जाना है। बज़ुर्ग की इस बात पर महिला पुलिसकर्मी और ज्यादा भड़क गई और कहने लगी कि अपने सारे कागज़ दिखाओ, ड्राइविंग लाइसेंस दिखाओ। वहीं बार-बार बज़ुर्ग के शव यात्रा में जाने का अनुरोध करने पर भी महिला पुलिसकर्मी का दिल नहीं पसीजा।

महिला पुलिसकर्मी ने पत्रकार का छीना मोबाइल फोन
इसी दौरान वहां से गुज़र रहे एक पत्रकार ने अपने मोबाइल कैमरे से पूरी घटना को जब कैमरे में रिकॉर्ड करना शुरू किया तो महिला पुलिसकर्मी की नज़र उस पत्रकार पर पड़ गई। महिला पुलिसकर्मी ने कैमरा देखते ही हाथ मारकर पत्रकार का मोबाइल फोन छीन लिया। जिसकी सूचना पर अन्य पत्रकार वहां पहुंच गये। तब तक महिला पुलिसकर्मी सब इंस्पेक्टर निधि चौधरी ने वीडियो डिलीट करा कर मोबाईल पत्रकार को वापस कर दिया था। डिलीट किया गया वीडियो फ़ोन की रिसाइकिल डस्टबिन में मिल गया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

घटना के बाद से पत्रकारों में काफ़ी आक्रोश
आखिर चेकिंग के दौरान बनाई गई इस वीडियो में ऐसा क्या रिकॉर्ड हो गया था जो महिला सब इंस्पेक्टर निधि चौधरी को खलने लगा और उन्होंने उसी डर की वजह से पत्रकार का मोबाइल छीनकर उसमें से वो वीडियो डिलीट करा दिया। इस घटना के बाद से ही मुरादाबाद पुलिस के आला अधिकारी मीडिया के सामने आने से बच रहे हैं। वहीं इस घटना के बाद से मुरादाबाद के पत्रकारों में काफ़ी आक्रोश है।

Edited By

Umakant yadav