कोर्ट में सुनवाई के दौरान अचानक लौटा ‘मृत’ पति, गुस्साई पत्नी ने अदालत में ही कर दी जमकर धुनाई

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 01:50 PM (IST)

बांदाः उत्तर प्रदेश के बांदा अदालत परिसर में वीरवार एक अजीबो गरीब वाक्या घटा। यहांं एक पत्नी अपने 6 साल पहले 'मर चुके' पति से कोर्ट परिसर में भिड़ गई और उसे घसीटते हुए बाहर निकाल लाई। जिससे वहां जमकर हंगामा हुआ। देखते ही देखते मौके पर मजमा लग गया। कई लोगों को बीच बचाव के लिए आगे आना पड़ा, लेकिन बात बिगड़ती चली गई। अंत मे जब सभी हार गए तो पुलिस भी वहां पहुंची। फिलहाल कोतवाली पुलिस पति, पत्नी और 3 बच्चों को अपने साथ थाने ले गई।

जानकारी के मुताबिक फतेहपुर जिले का इब्राहिम नामक व्यक्ति पिछले छह साल पहले बांदा जिले में स्थित अपनी कृषि भूमि बेचकर गायब हो गया था। उसकी पत्नी फरीदा ने जमीन खरीदने वालों के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में सीआरपीसी की धारा-156 (3) के तहत प्रार्थनपत्र दिया था। जिसमें उसने मांग की थी कि उसके पति की हत्या कर शव गायब किए जाने की प्राथमिकी दर्ज की जाए। गुरुवार को इसी मामले की सुनवाई चल ही रही थी। उसी समय विपक्षी गुट को लगा कि अदालत से उनके खिलाफ कथित हत्या का मामला दर्ज करने का आदेश पारित हो सकता है। इसलिए विपक्षियों ने ठीक उसी समय कथित तौर पर मृत घोषित उसके पति को अदालत में हाजिर कर दिया।

पति को अदालत में देख पत्नी फरीदा अपना आपा खो बैठी और अपने पति को भरी अदालत से बाहर घसीटकर उसकी जम कर धुनाई की। तमाशबीनों का मजमा लग गया और अदालत को पुलिस बुलानी पड़ी। हालांकि करीब एक घंटे की अफरा-तफरी के बाद अदालत ने महिला का प्रार्थनापत्र निरस्त कर दिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर राघवेंद्र सिंह ने बताया कि हंगामा कर रहे पति-पत्नी को कुछ देर के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया और बाद में अपने संरक्षण में दोबारा अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद महिला का प्रार्थनापत्र निरस्त कर दिया है।