दुरंतो एक्सप्रेस से आज टूटेगा मुसाफिरों का 9 साल का सफर, आखिरी बार प्रयागराज से रवाना

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 01:35 PM (IST)

प्रयागराजः प्रयागराज से दिल्ली जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस अब हमेशा के लिए बंद कर दी गई है। शुक्रवार को इस ट्रेन को आखिरी बार प्रयागराज से रवाना किया गया। ये प्रयागराज से दिल्ली तक का अंतिम सफर तय करेगी। इसके साथ ही मुसाफिरों और इस दुरंतो ट्रेन का साढ़े 9 साल का साथ खत्म हों जाएगा। इसकी जगह अब हमसफर ट्रेन चलेगी। हमसफर ट्रेन में चार स्लीपर कोच लगाए जाएंगे। दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले यात्री ट्रेन बंद होने पर दुखी भी है और मायूस भी हैं।

बता दें कि 13 सितंबर से दुरंतो एक्सप्रेस नहीं चलेगी, इसकी जगह हमसफर एक्सप्रेस शुरू की जा रही है। हमसफर एक्सप्रेस में अब तक एसी थ्री कोच ही लगे हुए थे। इससे कम किराये वाले स्लीपर दर्जे में दिल्ली तक सफर करने वालो को ये ट्रेन रास नही आ रही थी। जिसको देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे के जीएम राजीव चौधरी ने हमसफर एक्सप्रेस में स्लीपर कोच को जोड़ने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जिसके बाद इसको मंजूरी मिल गई।

13 सितंबर से हमसफर एक्सप्रेस दिल्ली के लिए रोजाना चलेगी, हफ्ते में चार दिन जंक्शन से नई दिल्ली और 3 दिन आनंद विहार टर्मिनल के लिए चलेगी। हमसफर एक्सप्रेस में चार स्लीपर कोच को जोड़ने से ट्रेन कुल 22 कोच की होगी। जबकि चार स्लीपर कोच बढ़ाने के बाद 320 यात्रियों को इस ट्रेन में स्लीपर का सफर मिलने लगेगा।

Tamanna Bhardwaj