एक्शन में DGP ओपी सिंह, हेलमेट नहीं लगाने वाले कांस्टेबल सहित 50 लोगों का काटा ई-चालान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 08:51 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने मंगलवार को बगैर हेलमेट के वाहन चलाने देख कांस्टेबल ओम प्रकाश यादव का स्वयं ई-चालान किया, वह व्यक्तिगत रुप से अब तक 50 ई-चालान कर चुके हैं। पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 13 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रदेश जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों समीक्षा बैठक सड़क दुर्घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों,विशेष रूप से बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चालकों के विरूद्व कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे।

उन्होंने बताया कि योगी के निर्देश के क्रम पुलिस महानिदेशक ने लखनऊ के पुलिस अधिकारियों एव यातायात निरीक्षकों/उप निरीक्षकों के साथ मीटिंग की गई थी, जिसमें बिना हेलमेट वाहन चलान वाले चालकों के विरूद्व सख्त कारर्वाई करने के निर्देश दिए गए थे। प्रवक्ता ने बताया कि इसके अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने पुलिस अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया था कि वह अपने भ्रमण के दौरान एवं कार्यालय आते जाते समय बिना हेलमेट के वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरूद्व कारर्वाई करते हुए स्वयं उनका चालान करें। उन्होंने बताया कि लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने डीजीपी के आदेश के क्रम में अब तक 75 वाहनों का चालान किया है।

उल्लेखनीय है कि डीजीपी सिंह ने दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने के लिए जागरुक करने के लिए यहां रैली भी निकाली थी। इसी क्रम में प्रदेशभर में पुलिस बगैर हेलमेट वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चला रहा है।

Anil Kapoor