'पहले यूपी के 2 लड़कों को जनता ने नहीं किया पसंद, अब गुजरात में भी होगा यहीं हाल'

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 12:03 PM (IST)

कानपुरः गुजरात चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को प्रसारित होने वाले है, लेकिन उससे पहले ही योगी सरकार के मंत्री ने वहां बीजेपी की जीत का दावा कर दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जिस तरह से यूपी की 22 करोड़ जनता ने 2 लड़कों को न चुनकर कमल को मत दिया है, ठीक एेसे ही गुजरात में भी राहुल और हार्दिक को जनता पसंद करने वाली नहीं।

दरअसल, यह बोल यूपी के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल के है, जिन्होंने कानपुर में निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद नए मेयर और भाजपा पार्षदों से मुलाकात की। साथ ही साथ 2019 में कमल खिलाने के लिए ज्ञान भी बांटा।

इस मौके पर संगठन मंत्री ने कहा कि जनता वंशवाद और परिवारवाद से किनारा कर चुकी है और यूपी के चुनाव में मतदाताओं ने दो लड़कों को पसंद नहीं किया और कमल खिला दिया। गुजरात में भी यही हाल राहुल गांधी और हार्दिक पटेल का होने जा रहा है। कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने ही राहुल गांधी को हार उठानी पड़ेगी और कांग्रेसी उन्हें बचाने के लिए ईवीएम के सिर पर हार का ठीकरा फूकेंगे।

संगठन मंत्री ने कहा कि यूपी में राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने मिलकर चुनाव लड़ा और यूपी के दो लड़कों के नाम से अपने आप को पेश किया, लेकिन जनता ने इन्हें पसंद न करते हुए भाजपा को 325 सीट जिता दिया। 18 दिसंबर को भाजपा हिमांचल के साथ ही गुजरात में सरकार बनाने जा रही है। गुजरात में भी राहुल और हार्दिक की जोड़ी को गुजरातियों ने नकार दिया और कमल फिर से खिला दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा 'सबका साथ सबका विकास' नीति पर लगातार आगे बढ़ रही है। उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में भी जीत की लय बरकरार रही और सोमवार को गुजरात व हिमांचल के परिणाम भी अपने पक्ष में होंगे। लेकिन हमें जीत से इतराना नहीं है। पार्टी की नीतियों पर ही चलना है। विकास के एजेंडे के साथ नवनिर्वाचित मेयर व पार्षदों को बिना किसी भेदभाव के जनता की समस्याओं को दूर करें। यही हमारी सबसे बड़ी ताकत है। कानपुर के मेयर व पार्षद यह सुनिश्चित कर लें कि स्वच्छता को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें। इसके साथ ही अपनी नीति विकास को ऐसे आगे बढ़ाना है कि 2019 के चुनाव में विपक्षी पार्टियों को इसी तरह मुंह की खानी पड़े।