DGP मुकुल गोयल बोले- पहले फिरौती के लिए अपहरण होता था, अब सीधे बैंक खाते खाली हो जाते हैं

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 06:14 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुकुल गोयल ने साइबर अपराध को लेकर बृहस्पतिवार को यहां कहा कि समय के साथ अपराध का तरीका बदल गया है, पहले फिरौती के लिए अपहरण होता था, अब सीधे बैंक खाते खाली हो जाते हैं। गोयल ने कहा कि इस समय साइबर अपराध बढ़ रहा है और हमारे दरोगा इसकी विवेचना करने में कम सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि इसके चलते दरोगाओं को साइबर अपराध का प्रशिक्षण दिया जाएगा। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश अपराध की दृष्टि से बहुत ही संवेदनशील है और यहां का अपराध दिल्ली और पूरे प्रदेश को प्रभावित करता है।

पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने बताया कि बागपत व शामली जिला बना दिए गए, लेकिन वहां अभी तक पुलिसकर्मियों के लिए पुलिसलाइन की व्यवस्था नहीं की गई थी। उन्होंने कहा कि जल्दी दोनों जिलों में पुलिस लाइन का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा कराया जाएगा। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि 15 अगस्त को लेकर सभी जनपदों में कड़ी सुरक्षा की जा रही है। एडीजी और आईजी खुद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। पुलिस महानिदेशक ने जनप्रतिनिधियों से भी अलग-अलग वार्ता की और उनसे अपराध और अफसरों की कार्यशैली के बारे में बातचीत की गई।

इससे पहले पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल सुबह 10 बजे मेरठ पहुंचे। पुलिस लाइन पहुंचते ही डीजीपी ने सलामी ली। पुलिस महानिदेशक ने इससे पहले जोन के सभी जनपदों के कप्तान और नोएडा के कमिश्नर के साथ अपराध की समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी कप्तानों और कमिश्नर से पुलिस की बेहतरी के लिए सुझाव मांगे ताकि उन पर काम हो सके। कौमी एकता मंच के एक प्रतिनिधिमंडल ने जनसमस्याओं को लेकर पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल से मुलाकात की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static